सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन ; मौके पर पहुंची एसडीएम व सीओ सहित पुलिस फोर्स ,

 

संवाददाता अनुज शुक्ला
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर जिले के थाना रामपुर क्षेत्र के ग्राम तुलसीपुर खरिका निवासी राजेंद्र शुक्ला उम्र 50 वर्ष पुत्र पैकरमा का लगभग 4 बीघा खेत थाना क्षेत्र के ग्राम मरौचा के निवासी बेचेलाल बटाई पर बोए थे। शुक्रवार को बटाईदार बेचेलाल ने राजेंद्र शुक्ला को सुबह लगभग 6 बजे फोन किया और राजेंद्र से कहा अपना हिस्सा मेंथा का तेल आकर ले लो तभी राजेंद्र शुक्ला बटाईदार बेचेलाल के घर के लिए चले गए । लगभग दो घंटे बाद पंचम निवासी मरौचा व राधेश्याम निवासी तुतहीपुर व तुलसीपुर खरिका के बीच राजेन्द्र शुक्ला को बेहोश अवस्था में छोड़ गए।

जानकारी परिजनों को हुई तब परिजन राजेंद्र शुक्ल को सीएचसी रामपुर मथुरा ले गए जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । शव पीएम के लिए भेज दिया था शुक्रवार की रात लगभग 10:00 बजे पीएम होकर शव वापस आ गया था परिजनों के अनुसार थानाध्यक्ष पर आरोप लगाया कि बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखे ही उन्होंने कह दिया की हार्ट अटैक से मौत हुई है जिस पर दोषियों को शुक्रवार को ही गिरफ्तार किया था लेकिन रात होते ही दोषियों को पुलिस ने छोड़ दिया था जिसको लेकर परिजनों व ग्रामीणों में गुस्सा आया।

तब परिजनों ने शनिवार की सुबह ही पुलिस की कार्यशैली से नाराज होकर तुलसीपुर खरिका रामपुर मथुरा – महमूदाबाद मार्ग पर शव रख कर रोड जाम कर दिया मौके पर भारी पुलिस बल लगाया गया लेकिन हालात काबू में ना आ सके।

:- सूचना पर एसडीएम महमूदाबाद सुरेश कुमार व सीओ महमूदाबाद रविशंकर प्रसाद मौके पर पहुंचे।

एसडीएम व सीओ ने ग्रामीणों को काफी समझा बुझा रहे हैं लेकिन परिजन संतोषजनक कार्यवाही न होने तक शव का मार्ग से नहीं हटाया। आज प्रातः करीब आठ से रोड पूर्वाह्न 11 बजे रोड जाम रहा। दो रोड वेज बसें,ट्रक, चौपहिया वाहन इतने समय तक खड़े रहे। इस बीच उपजिलाधिकारी महमूदाबाद सुरेश कुमार,सीओ महमूदाबाद रवि शंकर प्रसाद , एसएचओ ओ पी तिवारी परिजनों को समझाते रहे किन्तु वे मार्ग से तब तक शव हटाकर रोड जाम खत्म करने के लिए तैयार नहीं हुए जब तक उन्हें उचित लिखित आश्वासन नहीं मिला।

परिजनों का कहना था कि दोषियों के विरुद्ध तुरन्त कार्यवाही हो। सीओ रविशंकर प्रसाद ने उन्हें भरोसा दिलाया कि पी एम के बाद लखनऊ से जो परीक्षण रिपोर्ट आएगी उसके अनुसार अपेक्षित कार्यवाही की जाएगी। लिखित आश्वासन पाकर परिजनों ने मार्ग छोड़ दिया व शव के अंतिम संस्कार में लग गए। अंतिम संस्कार होने तक एसडीएम सुरेश कुमार ,सीओ महमूदाबाद रविशंकर प्रसाद व रामपुर मथुरा , थाना महमूदाबाद के एसएचओ सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।