वास्तव में महिलाओं के लिए सेक्स का क्या मतलब है

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
लोगों के बीच यह एक आम धारणा है। कि पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए सेक्स का मतलब अलग होता है। कुछ अध्ययनों से यह बात स्पष्ट हुई है कि पुरुषों की सेक्स ड्राइव महिलाओं की तुलना में न केवल अधिक मजबूत होती है, बल्कि बहुत अधिक सरल भी होती है। दूसरी ओर, महिलाओं की कामेच्छा पर लगाम लगाना बहुत कठिन होता है। इसके अलावा , महिलाएं सेक्स को कैसे देखती हैं, यह भी सामाजिक और सांस्कृतिक कारकों से काफी प्रभावित होता है। महिलाओं के लिए सेक्स का वास्तव में क्या मतलब है।

महिलाओं के दिमाग में शुरू होता है सेक्स :- महिलाओं के लिए सेक्स शारीरिक से ज्यादा मनोवैज्ञानिक होता है। इसका अर्थ है महिलाओं को सेक्स की मदहोशी में खोना , सेक्स को याद रखना और सेक्स की कल्पना करना ज्यादा पसंद है, जो उन्हें इसके लिए तैयार करता है। क्योकि महिलाओं के शरीर हार्मोनल रूप से भिन्न होते हैं, इसलिए वे शारीरिक रूप से सेक्स के लिए उतना नहीं चाहतीं, जितना पुरुष चाहते हैं।

उनके लिए सेक्स चरमसुख पाने के बारे में है :- महिलाओं के लिए “चरमसुख पाना ही संभोग का असली सुख है”। यहां तक कि जब कोई महिला एक सुंदर पुरुष को देखती है, तो उसकी प्रतिक्रिया इस बारे में अधिक होती है कि क्या वह उसे आकर्षक पाता है या नहीं। यह जानकर कि उसका साथी उसे चाहता है, एक महिला के दिमाग में सेक्स के बारे में विचारों को जगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

सेक्स महिलाओं के लिए प्यार का एक पहलू है :- महिलाओं के लिए सेक्स पूर्ण प्रेम नहीं बल्कि उस संपूर्णता का एक हिस्सा है। अपने साथी के साथ घूमना, बात करना, घर और परिवार का प्रबंधन करना, सराहना महसूस करना, स्नेह और सेक्स – इन सभी में प्यार शामिल है। प्यार के लिए सेक्स एकमात्र लेख नहीं है।

यह उनके लिए एक मिश्रित बैग की तरह है :- महिलाओं के लिए नियमित ऑर्गेज्म का अनुभव करना उतना आसान नहीं है, जितना कि पुरुषों के लिए। कभी-कभी, कई महिलाओं को कामोत्तेजना के चरम पर पहुंचने में लगभग 45 मिनट का समय लग सकता है। इसलिए पुरुषों को सेक्स के दौरान विविधता पसंद है, जबकि महिलाएं एक आजमाई और परखी हुई पोजीशन पसंद करती हैं, क्योंकि उसमें आनंद प्राप्ति की अधिक गारंटी है, जिसके कारण वे उन अंतरंग पलों में रिलैक्स की अनुभूति करती है।

सेक्स महिलाओं के लिए एक रोमांटिक निवेश है :- रोमांटिक निवेश सभी बाधाओं से परे है। जब एक महिला खुद को ऐसी स्थिति में पाती है, जहां उसे अपने पार्टनर से भावनात्मक और शारीरिक दोनों रूप से चोट पहुंच सकती है, तो वह निवेश कर रही होती है। वह आपके साथ सेक्सुअल होने के अलावा आपको अपना सब कुछ देने का जोखिम उठाती है। और यह तब होता है, जब दो लोग अपने गहरे संबंध में होते हुए अंतरंगता की गहराई में डूबे होते हैं।