पंपिंग स्टेशन के मोटर फूटने से फैजुल्लागंज में हो रहा है जलभराव

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
1- स्थानीय नागरिकों ने किया प्रदर्शन
2- खराब पंपिंग मोटर बना जलभराव का कारण
लखनऊ : राजधानी लखनऊ के मड़ियांव थाना अंतर्गत फजुल्लागंज के कृष्ण लोक कॉलोनी में सीवर के ट्रंक लाइन ओवरफ्लो होने से कॉलोनी के अंदर जलभराव होने लगा है। जिसको लेकर स्थानीय निवासियों द्वारा नगर निगम के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से कई बार शिकायत की गई इसके बावजूद भी समस्याओं का निस्तारण आज तक नहीं हो पाया है। जिसको लेकर आज सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी स्थानीय नागरिकों द्वारा पंपिंग स्टेशन पर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया।

सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी ने कहा कि नागरिकों की मांग पर तत्काल कार्यवाही नहीं सुनी गई तो नगर निगम जोन 3 के दफ्तर का घेराव किया जाएगा, और स्थानीय लोगों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया जाएगा।वही इस विरोध प्रदर्शन के दौरान रामविलास शर्मा मुरली प्रसाद वर्मा अखिलेश अवस्थी कुलदीप केतकी सर्वेश कुमार संगीता नागर अरविंद त्रिभुवन लाल विनोद कुमार अंकित अमन यादव शांति देवी अभिषेक कश्यप अनुज सरोज निशांत सिंह जैसे दर्जनों स्थानीय लोग मौजूद रहे।

जहां एक तरफ बंधा रोड पर सीवर पंपिंग स्टेशन लगाया गया है । जिससे वर्षा के पानी के जलजमाव को निकाला जा सके। लेकिन एक तरफ स्थानीय लोगों ने बताया कि 5 पंपिंग मोटर में तीन मोटर मौके पर फूंक  गए हैं। इस कारण सीवर की ट्रंक लाइन ओवरफ्लो हो रही है ।जिससे लगातार लोगों को जलभराव का सामना करना पड़ रहा है, जिसको लेकर सीवर पंपिंग स्टेशन पर नगर निगम के खिलाफ स्थानीय लोगों द्वारा नारेबाजी की गई ।

पंपिंग दुरुस्त को लेकर की गई मांग :- वहीं स्थानीय लोगों ने विरोध व्यक्त करते हुए सीवर पंपिंग स्टेशन के सभी मोटर तत्काल दुरुस्त करवाए जाने की मांग की और गंदगी से बजा रही नालियों और गलियों में साफ-सफाई व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया जाए। साथ ही जिन गलियों में जलभराव बना हुआ है। वहां नगर निगम द्वारा मलवा पटवा जाने का मांग की गई।