क्या यही है भाजपा के जनप्रतिनिधियों का विकास

रिपोर्ट शरद द्विवेदी
रीडर टाइम्स न्यूज़
भाजपा सरकार की कोई भी योजना हो प्रचार प्रसार जम कर किया जाता है और इन योजनाओं की जमीनी हकीकत क्या रहती है यह किसी से छुपा नही है। ऐसे ही विधानसभा सवायजपुर में मात्र डेढ़ सौ मीटर सड़क की इंटरलॉकिंग कराने के नाम पर जमकर समाचार पत्रों के माध्यम वाहवाही लूटी गई लेकिन खड़जा आज भी बेहद जर्जर अवस्था मे है।

दरअसल कई महीनों पहले प्रमुख समाचार पत्रों ने एक खबर प्रकाशित की थी कि , ग्राम गौराखेड़ा में बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक जो डेढ़ सौ मीटर का खड़जा जाता है बेहद ही जर्जर अवस्था मे है इस कारण इस पर इंटरलॉकिंग कराई जाएगी।इस संबंध में तत्कालीन वी0डी0ओ0 विद्या शंकर कटियार सवायजपुर विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने बात की थी जिस संबंध में तत्कालीन वी0डी0ओ0 ने यह अवगत कराया था कि एक महीने में कार्य पूरा करा दिया जाएगा और सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है व लगभग साढ़े सात लाख रुपये का खर्च आएगा और क्षेत्र पंचायत की निधि से यह कार्य कराया जाएगा यह भी सवायजपुर विधायक को अवगत कराया गया था।

लेकिन आपको बताते चले कि आज कई महीने बीत गए लेकिन सड़क उसी जर्जर अवस्था मे पड़ी हुई है। इस प्रकरण से समझा जा सकता है कि भाजपा ने विकास तो किया लेकिन वह विकास सिर्फ समाचार पत्रों की सुर्खियों तक सीमित रहा भाजपा के विकास की जमीनी हकीकत क्या है इस प्रकरण से बेहतर समझा जा सकता है।