एसपी आर पी सिंह के द्वारा अपराध समीक्षा की बैठक की गई

संवाददाता मनोज वैश्य
रीडर टाइम्स न्यूज़
पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह ने दिनांक 15/06/2021 को जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियो की गोष्ठी आहूत की गई, अपराध समीक्षा बैठक रात 9:30 बजे से 2:00 बजे तक प्रचलित रही। जिसमें द्वारा प्राथमिकताओं को स्पष्ट करते हुए दिशा निर्देश दिए जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर हो रहे चुनाव में पारदर्शी रहकर चुनाव करवाने को निर्देश दिए व पंचायत चुनाव के दौरान हुए विवादों में निरोधनात्मक कार्रवाई के भी निर्देश दिए। लंबित चल रही विवेचनाओ व आईजीआरएस की गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण के निर्देश दिया। गौवध ,अवैध शराब , अवैध कटान , हत्या ,लूट जैसी घटनाओं को करने वाले अपराधों में लिप्त अपराधियों पर गैंगस्टर लगाकर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।

14(1) गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत अपराधियों द्वारा अपराध से अर्जित संपत्ति चिन्हीकरण को बढ़ाने का व अर्जित की गई संपत्ति को कुर्की करने का भी आदेश दिया। जनसुनवाई व आइजीआरएस पर आई शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण के भी निर्देश दिए। महिला संबंधी अपराधों की समीक्षा करते हुए जिन प्रकरणों में आरोप पत्र प्रेषित किया जा चुका है उसमें अभियुक्त पर निरोधात्मक कार्रवाई के भी निर्देश दिए।

जिला बदर अपराधियों,माफिया गैंगो व पूर्व से चिन्हित गैंगो की सक्रियता व उनके संदर्भ में कृत कार्रवाई की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए शासन द्वारा कोविड-19 के दिए गए आवश्यक निर्देशों का अनुपालन कराऐ जाने का भी निर्देश दिया। सीतापुर जिले के सभी बॉर्डरो पर जनपद की पुलिस से समन्वय स्थापित करते हुए सघन चेकिंग की जाए जिससे अपराधियों के आवागमन एवं अपराध पर नियंत्रण हो सके।