अंतरराष्ट्रीय योग ‘दिवस पार्टी पर कार्यकर्ताओं’ व जनप्रतिनिधियों ने किया योग’

संवाददाता मनोज वैश्य
रीडर टाइम्स न्यूज़
आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पार्टी पदाधिकारी जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ताओं ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जिले के सभी मंडलों में योग करके स्वस्थ भारत -समृद्ध भारत का संदेश दिया । जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने आज नगर के आर.एम.पी मैदान में पार्टी पदाधिकारियों के साथ मिलकर योग किया। जिलाध्यक्ष ने कहा की स्वस्थ शरीर के लिए नियमित योग करना जरूरी है। उन्होंने कोरोनाकाल में योग के बढ़ते महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार प्रत्येक नागरिक को स्वस्थ देखना चाहती हैं इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को जीवन शैली के रूप में अपनाने के लिए देश मे वृहद कार्यक्रम चलाएं है।

उन्होंने कहा की योग के महत्व को आज पूरी दुनिया ने पहचाना है तथा भारत के बताए हुए दिव्य ज्ञान वह अनुसरण कर रही है। इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। आर एम पी इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित योग शिविर के मुख्य शिक्षक जिला महामंत्री विश्राम सागर राठौर रहे। इस अवसर पर विश्राम सागर राठौर, संजय मिश्रा, रोहित सिंह चौहान , मंडल अध्यक्ष आकाश अग्रवाल , डॉक्टर यूसी दीक्षित , डॉक्टर प्रदीप पांडे , अनीशा तेजवानी , अनूप विश्वकर्मा, वीर विक्रम सिंह, सचिन मिश्रा , शुभम पांडे , उत्तम पांडे आदि ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शिविर में योग किया।

वही पिछड़ा वर्ग कल्याण संबंधी संसदीय समिति के चेयरमैन व सीतापुर सांसद राजेश वर्मा ने तंबौर स्थित देवी मंदिर में आयोजित योग शिविर में योग करके स्वस्थ भारत समृद्ध भारत का संदेश दिया। इस अवसर पर सांसद राजेश वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की प्राचीन परंपराओं को जीवित कर पूरे विश्व में योग को फैलाने का काम किया है। उन्होंने कहा की अनादि काल से ऋषि-मुनियों ने योग को अपनाकर ना सिर्फ अपने शरीर को स्वस्थ रखा बल्कि सकारात्मक विचारों को विकसित करके मानव जीवन के कल्याण का मार्ग प्रशस्त किया। सांसद राजेश वर्मा ने कहा योग को जीवन शैली अपनाकर स्वस्थ रहने का संदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया को दिया है।

आज कोरोना काल में योग का महत्व और अधिक बढ़ गया है। सांसद राजेश वर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने वर्ष 2014 से ही देश मे योग के विभिन्न शिविर लगाकर लोगों के उत्तम स्वास्थ्य व निरोग जीवन के लिए कार्यक्रम लागू किए हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच का यह परिणाम है। इस अवसर पर सांसद राजेश वर्मा के साथ मंडल अध्यक्ष सलिल श्रीवास्तव, जय कुमार वर्मा, सुरेश श्रीवास्तव, योग शिक्षक संजय रस्तोगी, गिरजेश गुप्ता आदि मौजूद रहे जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्र ने बताया की पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के आवाहन पर जिले के सभी मंडलों में सांसदों विधायकों पार्टी कार्यकर्ताओं व समाज के विभिन्न वर्ग के लोगो ने योग दिवस के अवसर पर योग किया।