पुलिस के द्वारा पत्रकार से अभद्रता को लेकर नाराज पत्रकारों ने किया धरना प्रदर्शन

संवाददाता अनुज शुक्ला
रीडर टाइम्स न्यूज
जनपद सीतापुर विकासखंड थाना रेउसा क्षेत्र के ग्राम किशोरगंज से बरात ग्राम चकदहा बाजार थाना सदरपुर क्षेत्र में बरात गई हुई थी बरात पहुंचते ही द्वार पूजन के दौरान घरातियों व बारातियों से छोटी सी बात को लेकर के गाली गलौज के साथ हाथापाई चालू हो गई हाथापाई इतनी बढ़ गई कि गांव के लोग लाठियां डंडे लेकर बारातियों को जमकर पीटा वहां उपस्थित मौके वारदात अब तक टीवी न्यूज़ चैनल के रिपोर्टर वीडियो बनाना चालू कर दिया उसके बाद में थाना सदरपुर थानाध्यक्ष को फोन करके अवगत कराया थाना अध्यक्ष ने झूठी तसल्ली देकर पल्ला झाड़ लिया ग्रामवासी एवं मौजूदा बीडीसी ने पत्रकार को वीडियो बनाने को लेकर के अपमान भरे अपशब्द बोले अगर पुलिस बल मौके पर पहुंचकर मामले को संज्ञान में लिया होता पत्रकार के साथ अपमान नहीं होता अब तक टीवी के पत्रकार को वीडियो को डिलीट करने के लिए ग्रामवासियों ने बहुत ही प्रकार से प्रताड़ित किया।

सदरपुर थानाध्यक्ष द्वारा पत्रकारों से की गई अभद्रता के संबंध में पत्रकारों ने रोष जताते हुए महामहिम राज्यपाल व मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी बिसवां को सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि कवरेज के दौरान जहांगीराबाद के पत्रकार राकेश नंद व संतोष कुमार के साथ थानाध्यक्ष सदरपुर ने अभद्रता की व थाने में बैठा लिया,थोड़ी देर बाद एक पत्रकार को छोड़ दिया व सुबह मामला बढ़ता देख दूसरे पत्रकार को भी छोड़ दिया गया।

मौके पर काफी संख्या में पत्रकारों के पहुंचने पर सीओ महमूदाबाद भी पहुंच गए पत्रकारों से वार्ता कर निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह कर धरना प्रदर्शन समाप्त कराया।

जिससे स्थानीय पत्रकारों में भारी रोष व्याप्त है। पत्रकारों ने पत्रकार एकता जिन्दाबाद व पुलिस प्रशासन की तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगाते हुए तहसील परिसर में जमकर नारेबाजी करते हुए थानाध्यक्ष सदरपुर को निलंबित करने की मांग की गई।इस दौरान क्षेत्र के सैकड़ों पत्रकार मौजूद रहे।