दबंगों द्वारा युवक को लाठी-डंडों से पीटा गया ; पुलिस की कार्रवाई न होने से दबंगों के हौसले बुलंद ,

संवाददाता मनोज तिवारी
रीडर टाइम्स न्यूज़
दबंगों द्वारा युवक को लाठी-डंडों से पीटा गया पुलिस की कार्रवाई न होने से दबंगों के हौसले बुलंद और पीड़िता के परिवार को 376 जैसी संगीन धाराओं तथा जान से मार देने की धमकी दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो कुछ दिन पहले का है यह वायरल वीडियो एक युवक की जमकर पिटाई का है इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक युवक को कुछ दबंग लोग लाठी और डंडों से कैसे पिटाई कर रहे हैं निहत्था युवक पिटता रहा और चिल्लाता रहा।

आपको बताते चलें पूरा मामला थाना मानपुर के गांव जमालपुर का है जिसमें कुछ दबंगों के द्वारा एक निहत्थे व्यक्ति पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाई जा रही है जो स्क्रीन पर चल रहे वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है। युवक चिल्लाता रहा फिर भी दबंगों ने जमकर पिटाई कर दी इसके बाद भी जब दबंगों का मन नहीं भरा तो धारदार हथियार से युवक के जानवर जो भैंस का बच्चा बंधा हुआ था उस पर भी कई प्रहार कर दिए। जिससे भैंस का बच्चा भी घायल है। युवक की पिटाई से पहले युवक की पत्नी श्यामा देवी की भी पिटाई कर चुके दबंगों ने श्यामा देवी प्रार्थना पत्र देने थाने गई थी इसी से गुस्साए दबंग उसके पति को लाठी-डंडों से पीट डाला।

पिटाई के बाद प्रार्थिनी श्यामा देवी थाने जाकर रात्रि लगभग 11:00 बजे अपना प्रार्थना पत्र देकर अपनी शिकायत बताती है तो रात्रि में प्रार्थना पत्र तो ले लिया जाता है लेकिन सुबह जब उसके पति के द्वारा प्रार्थना पत्र लेकर थाने जाया गया तो पति को वही बिठा लिया जाता है। फिर वही पुलिस रात्रि वाला प्रार्थना पत्र गायब होना दिखाकर सुबह दोनों पक्षों पर वही धारा 151 के तहत दोनों का चालान भेज दिया जाता है बस पुलिस तो अपना बचाव कर लेती है लेकिन मार खाने से युवक को कितनी चोटे आई उसको चलना उठना दूभर हो गया है।

लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई प्रार्थिनी के द्वारा उच्च अधिकारियों को भी प्रार्थना पत्र दिया गया जिसमें उनकी पति की जांच भी हुई लेकिन सब ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। कार्रवाई ना होने से दबंगों में साहस बढ़ गया है और अभी भी वह गंदी गंदी गालियां देते हैं तथा प्राथमिक के लड़के को धारा 376 में फंसाने बाद जान से मारने की धमकी भी देते हैं। जिम्मेदार कुछ भी बोलने में सक्षम नहीं है हीला हवाली कर कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं। अब देखना यह होगा कि इन पीड़ितों को न्याय मिलता है या इन पर जिम्मेदारों की नजर नहीं पहुंचती।