पुलिस ने 25 हज़ार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

1...
रिपोर्ट :  आशीष गुप्ता ,रीडर टाइम्स
बिलग्राम (हरदोई) : कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ में सफलता प्राप्त करने के साथ ही 25 हज़ार के इनामी बदमाश को गिरफ्त में लिया। जबकि उसका दूसरा साथी भागने में सफल हुआ।  प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के कटरा बिल्हौर मार्ग पर ग्राम पसनेर के निकट थाना बेनीगंज जनपद हरदोई का निवासी अमरपाल उर्फ बबलू  पुत्र छोटेलाल उम्र 45 वर्ष एक शातिर अपराधी बताया जाता है।
जिसे पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। जिस पर कई जनपदों के विभिन्न थानों पर लूट हत्या आदि कई संगीन अपराधों पर दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं। लेकिन सरकार के इनकाउंटर के आदेशों के साथ ही अपराधी को आत्मसमर्पण करने के लिये कहने के वावजूद अपराधियों द्वारा लगातार पुलिस पर मौकाए वारदात पर जानलेवा हमला करना अब उन पर भारी पड़ रहा है। बदमाशों की सूचना मिलते ही कोतवाल श्री सिंह ने इसकी जानकारी स्वाट टीम प्रभारी आलोक कुमार सिंह को दी।जिन्होंने कोतवाली पुलिस के साथ ही संयुक्त कार्यवाही के साथ ही घटनास्थल पर बदमाशों की घेराबंदी कर ली। जिसके बाद बदमाशों द्वारा लगातार पुलिस पर फायरिंग शुरू की गई।
जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में पुलिस की गोली लगने से उसे घायल अवस्था में सीएचसी पर लाया गया। जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी।इसी बीच उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हुआ। घायल बदमाश को पुलिस ने स्थानीय सीएचसी पर भर्ती कराया।जहां से उसे जिला अस्पताल रैफर किया गया। घायल बदमाश की शिनाख्त कुख्यात अपराधी अमरपाल के रूप में हुई। जिस पर पुलिस के सिपाही  व एक वृद्धा की हत्या,लूट आदि के विभिन्न जनपदों में दर्जनों मुकदमें दर्ज होने की सूचना मौका ए वारदात पर जनपद के पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र द्वारा दी गई।कोतवाल सतेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि यह इनामी बदमाश क्षेत्र में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए घटना स्थल पर साथी बदमाश के बुलाने पर आया था।लेकिन वह पुलिस द्वारा वांछित था।
घटना स्थल पर पुलिस को एक अवैध असलहा, दो खोखा व तीन जिंदा कारतूसों सहित एक बगैर नम्बर की बाइक मिली।जिसे मुठभेड़ के बाद पुलिस ने जांच के लिए एकत्रित कर लिया। पुलिस अधीक्षक श्री मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि इनामी बदमाश अमरपाल वर्तमान में अपना असली नाम बदलकर बबलू कश्यप नाम से उत्सव मैरिज हाल के निकट पारा चौकी लखनऊ में रहते हुए वहां मुन्ना नाम के कबाड़ी के साथ मिलकर फ़ेरी लगाने के साथ ही आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया करता था।सफलता प्राप्त करने वाली टीम के साथ श्री मिश्र काफी खुश दिखाई दिये।
मालूम हो कि कोतवाल सतेंद्र सिंह के कार्यकाल में स्थानीय पुलिस द्वारा द्वारा यह दूसरा सफ़ल इनकाउंटर है। जिसमें पुलिस ने 25 हज़ार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। जबकि श्री सिंह के नेतृत्व में कई बार पशु क्रूरता अधिनियम के दौरान बड़ी संख्या में अपराधियों को जेल भेजा जा चुका है। वहीं वर्तमान स्थिति में कोई भी अपराधी वारदात को अंजाम देने के साथ कोतवाली क्षेत्र से शकुशल वापसी नहीं कर सका। जो सही मायनों में कोतवाली पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है।