सब कुछ शीशे की तरह साफ फिर क्यो मजबूर है प्रशासन

रिपोर्ट शरद द्विवेदी
रीडर टाइम्स न्यूज़

* चौथे दिन भी पुनीत मिश्रा का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी
ब्लाक अहिरोरी क्षेत्र के अंतर्गत प्रताप नगर झरोइया मे भारतीय किसान यूनियन लोकतांत्रिक संगठन ने पिछले एक साल से चल रहे चक मार्ग खाली कराने व संगठन के ज़िला सचिव ध्रुव सिंह के सुसाइड करने के मामले में प्रताप नगर बेनीगंज मार्ग पर सड़क के किनारे बैठकर किया जा रहा धरना प्रदर्शन आज चौथे दिन भी जारी रहा कोतवाली बेनीगंज अन्तर्गत ग्राम सभा झरोइया में गांव के बीचो बीच सरकारी नक्शे पर चकरोड निकला हुआ है जिस चकरोड पर सालों से अवैध रूप से दबंगों का कब्जा है जिसके चलते गांव वालों को खेतों को नालियों से होकर गुजरना पड़ता है इस संबंध में गांव के लोगों द्वारा कई बार शिकायत प्रार्थना पत्र दिया गया अधिकारियों की उदासीनता व दबंगों से मिलीभगत के चलते इस समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

जिसकी लड़ाई पिछले एक साल से संगठन के ज़िला सचिव रहे ध्रुव सिंह लड़ रहे थे। जिसमें यूनियन की तरफ से यह आरोप है कि संडीला ब्यूरोक्रेसी की उदासीनता के चलते ध्रुव सिंह ने पिछले दिनों आत्म हत्या कर ली थी। जिससे आक्रोशित होकर भारतीय किसान यूनियन लोकतांत्रिक संगठन के जिला अध्यक्ष पुनीत मिश्रा द्वारा 23 जून को उप जिलाधिकारी संडीला मनोज श्रीवास्तव को चक मार्ग खाली कराने के संबंध में ज्ञापन सौंपा था।

जिसके संबंध में 26 जून 2021 को राजस्व कर्मियों द्वारा उस चकरोड को ना खाली कराकर दूसरे चकरोड पर दिखावटी कार्रवाई कर दी गई तथा रसूख दारों के खेत छोड़कर गरीब किसानों के खेतों में चक मार्ग नाप दिया गया जिसके चलते यह समस्या अभी भी बनी है तथा चक मार्ग राजस्व टीम व पुलिस टीम द्वारा खुलवा दिया गया है। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे।

पुनीत मिश्रा ने कहा कि तहसीलदार अंबिका चौधरी द्वारा ज्ञापन पर लिखित रूप में दिया था कि 07 जुलाई तक मामले को सुलझा दिया जाएगा। पर बीते शनिवार को धरना स्थल पर पहुंचे उप जिलाधिकारी मनोज श्रीवास्तव ने मामले पर कोविड 19 एवम् हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए लीपा पोती कर धरना ख़त्म करने पर बल दिया जिसे पुनीत मिश्रा द्वारा वार्ता के दौरान खारिज कर कहा गया है कि समस्या निस्तारण तक शान्ति पूर्ण धरना प्रदर्शन चलता रहेगा।