जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती भाजपा द्वारा सभी बूथों पर श्रद्धा भाव से मनाई गई 

संवाददाता मनोज वैश्य
रीडर टाइम्स न्यूज
भारतीय जनसंघ के संस्थापक, प्रखर राष्ट्रवादी चिंतक व शिक्षाविद डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 120 वी जन्म जयंती आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा जिले के सभी बूथों पर श्रद्धा भाव से मनाई गई। पार्टी सांसदों, विधायकों व कार्यकर्ताओं द्वारा इस अवसर पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया गया। जिला कार्यालय में जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा के नेतृत्व में उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

गोष्ठी को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने कहा कि एक देश में दो प्रधान, दो निशान , दो विधान प्रथा का विरोध करके अपने प्राणों का बलिदान करने वाले डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुष को कभी भुलाया नहीं जा सकता। जिला अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रवाद की अलख जलाने का काम डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने सबसे पहले किया। डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साकार किया है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करके मोदी सरकार ने कांग्रेस द्वारा देश में थोपे गए कलंक को मिटाने का काम किया ।

उन्होंने कहा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने राजनीति में सुचिता, आदर्श, राष्ट्रवाद का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है जो हम सब के लिए सदैव अनुकरणीय रहेगा ।पिछड़ा वर्ग कल्याण संबंधी संसदीय समिति के चेयरमैन व सीतापुर सांसद राजेश वर्मा ने इस अवसर पर कहा कि भारतीय जनसंघ की स्थापना के रूप में डॉक्टर मुखर्जी ने जो पौधा लगाया था वह आज वट वृक्ष के रूप में देश की सेवा कर रहा है। उन्होंने डॉक्टर मुखर्जी को राजनीति का शिखर पुरुष बताया। विधायक ज्ञान तिवारी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को राजनीति का कोहिनूर बताया। विधायक सुनील वर्मा ने कहा कि डॉ० मुखर्जी ने देश सेवा के लिए अपना पूरा जीवन बलिदान कर दिया।

जिला महामंत्री विश्राम सागर राठौर ने इस अवसर पर डॉक्टर मुखर्जी को भारतीय राजनीति का अनमोल रत्न बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया तथा राष्ट्रीय एकता अखंडता के लिए अंतिम सांस तक काम किया। जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्र ने डॉक्टर मुखर्जी को महापुरुष बताते हुए कहा ऐसे महापुरुष सदियों में कभी – कभी ही आते हैं। उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी जैसे महापुरुषों के विचार सदैव प्रासंगिक रहेंगे।

जिला कार्यालय में उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों ने डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।इस अवसर पर जिला कार्यालय में विश्राम सागर राठौर , संजय मिश्रा , रोहित सिंह चौहान , रमेश भार्गव , नैमिष रतन तिवारी , जितेंद्र मेहरोत्रा, पंकज पांडे, शुभम पांडे, अवधेश कटियार, उत्तम पांडे, सत्यम सिंह, मृदुल मिश्रा आदि मौजूद रहे।