महाराष्ट्र : कोरोना प्रतिबंधों में कोई ढील नहीं ; करना पड़ेगा इंतज़ार ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल में कोरोना पर विस्तार से चर्चा तो हुई, परंतु मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में तत्काल कोई ढील दिए जाने का फैसला नहीं लिया गया। दुकानें पहले की ही तरह सुबह से शाम 4 बजे तक खुली रहेंगी, जबकि आम जनता को लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति नहीं होगी। मांग उठ रही है कि जिन लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज ले लिए हैं, उन्हें लोकल ट्रेन में यात्रा की अनुमति मिलनी चाहिए।

मेडिकल असोसिएशन ने तीसरी लहर की आशंका के चलते मंत्रिमंडल से ऐसा कोई भी खतरा मोल न लेने और लेवल 3 के प्रतिबंधों को जारी रखने की सलाह दी। मंत्रिमंडल में इस बात पर एक राय थी कि राज्य में कोरोना को नियंत्रण में लाने के लिए किए गए उपायों को लागू रखा जाना चाहिए। हालांकि सरकार ने कहा है कि दोनों डोज लेकर अन्य राज्यों से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जरूरी नहीं है।

शुक्रवार को पीएम करेंगे सीएम से बात…
राज्य में कोरोना वायरस की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जुलाई को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे।

केंद्र ने दिए सख्ती बरतने के निर्देश…
इससे पहले केंद्रीय गृह सचिव ने राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि तीसरी लहर के मद्देनजर प्रतिबंधों में फिलहाल कोई ढील न दी जाए। अगर प्रतिबंधों का पालन नहीं हो रहा है, तो सख्ती बरती जाए। उल्लंघन वाले इलाकों के अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाए और उनके खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जाए।