संवर्ग की विभिन्न समस्याओं को लेकर कृषि कर्मी आक्रोशित

संवाददाता – अमित शुक्ला
रीडर टाइम्स न्यूज
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अधीनस्थ कृषि सेवा संघ-उत्तर प्रदेश की सर्वोच्च समिति की आपातकालीन बैठक कृषि भवन स्थित संघ कार्यालय लखनऊ में सम्पन्न हुई जिसकी अध्यक्षता राधा रमण मिश्र और संचालन महामंत्री अम्बा प्रकाश शर्मा ने किया और कृषि प्राविधिको की समस्याओं का अब तक समाधान न होने पर बैठक में रोष व्यक्त किया गया और प्रान्तीय कोषाध्यक्ष फईम अख्तर ने कहा कि लम्बे समय से लम्बित प्राविधिको की वेतन विसंगति एवं कैडर रिव्यू जिसमे ग्रुप ए तथा बी को आमेलित करते हुए वरिष्ठ प्राविधिक सहायकों को 4800 तथा प्राविधिक सहायकों को 4200 ग्रेड पे अनुमन्य कराया जाय।

और उपाध्यक्ष प्रवेश कुमार ने स्थानान्तरण नीति के अनुरूप महत्वाकांक्षी जनपदों में प्राविधिकों को 3 वर्ष हो चुके है और उन्हें दूरदराज से गृह जनपदों में निजी अनुरोध पर स्थानान्तरण कर सभी प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया जाय। और इस बैठक में नवचयनित 2059 प्राविधिक सहायक-सी की अतिशीघ्र तैनाती करने, ग्रुप 1 एवं 2 के सभी रिक्त पदों पर पदोन्नति कर भरे जाने, सदस्यों का सेवा में स्थायीकरण किए जाने, अवशेष बीज के निस्तारण की स्थायी नीति बनाए जाने, डेड स्टाक की नीलामी किए जाने आदि की मांगों को रखा गया।

इस बैठक के उपरान्त संगठन का शिष्ट मण्डल कृषि निदेशक विवेक कुमार सिंह से मुलाकात करके समस्याओं से सम्बंधित 21 सूत्रीय मांग-पत्र को सौंपा गया। और प्रान्तीय अध्यक्ष राधारमण मिश्र ,महामंत्री अम्बा प्रकाश शर्मा, उपाध्यक्ष प्रवेश कुमार प्रांतीय कोषाध्यक्ष फईम अख़्तर और संयुक्त मंत्री मुरारी लाल गंगवार आदि संगठन के सभी पदाधिकारियों ने कहा है कि यदि समस्याओं का समाधान अगस्त माह तक नही किया गया तो सितंबर माह में प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।