मिश्रिख से भाजपा विधायक रामकृष्ण भार्गव ने विकास यादव के खिलाफ कार्यवाही सौपा ज्ञापन

संवाददाता पवन राठौर
रीडर टाइम्स न्यूज़

:- मिश्रिख से भाजपा विधायक रामकृष्ण भार्गव (पूर्व मंत्री) ने सदर चौकी इंचार्ज विकास यादव के खिलाफ कार्यवाही करने के सम्बंध में अध्यक्ष लोक लेखा समिति विधानसभा,लखनऊ को सौपा ज्ञापन।

:- प्रधान संजय राठौर ने भी उपनिरीक्षक विकास यादव के द्वारा जबरन वसूली को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक से लगाई न्याय की गुहार।सीतापुर / मामला जनपद सीतापुर शहर के सदर चौकी का सदर चौकी प्रभारी विकास यादव ने की थी जबरन रंगदारी वर्तमान प्रधान ग्राम बिजौली ब्लॉक पिसावां संजय राठौर से वसूले थे। तीस हजार रुपये। युवक सीतापुर के आर एम पी कालेज के पास अपनी रिश्तेदार (महिला) के साथ खड़ा हुआ था कि तभी चौकी इंचार्ज अपने दो सिपाहियों के साथ आ धमके और प्रधान को धमकाने लगे चौकी चलने को कहा । युवक के मना करने पर गाली गलौज करने लगे फिर युवक और युवती को अपनी ब्रेजा गाड़ी में बिठाकर चौकी ले आये। युवक को झूठे मुकदमे में फ़साने का हवाला देकर 70000 रुपये रिश्वत की मांग की युवक ने जब पूछा कि रुपये किस विषय के तो चौकी इंचार्ज गंदी गंदी गालिया देते हुए मारपीट पर आमदा हो गए । युवक ने घबराकर 30000 रुपये अपने घर से मंगाकर चौकी इंचार्ज को दिया।

इस घटना को देखकर लगता है यूपी पुलिस योगी सरकार के आदेशों का पालन नही कर पा रही है।
घटना से आहत होकर युवक ने पुलिस अधीक्षक सीतापुर को प्रार्थना पत्र भी दिया था । इसी क्रम में सीतापुर की मिश्रिख सीट से भाजपा विधायक रामकृष्ण भार्गव जी ने पुलिस अधीक्षक सीतापुर को चौकी इंचार्ज के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए पत्र लिखा और फिर अध्यक्ष लोक लेखा समिति विधानसभा लखनऊ को भी ज्ञापन देकर कहा कि अगर ऐसे पुलिस कर्मी पर अगर कार्यवाही नही होगी तो धरना प्रदर्शन के लिए होंगे बाध्य। पीडित प्रधान संजय राठौर ने भी अपर पुलिस महानिदेशक से न्याय की गुहार लगाई है।

अपर पुलिस महानिदेशक के आदेशानुसार जांच अपर पुलिस अधीक्षक सीतापुर उत्तरी डॉ राजीव दीक्षित को सौपी है। अब देखना यह है कि उपनिरीक्षक पर प्रशासन के द्वारा होगी कोई कार्यवाही या घटना को हिलाहवाली करके टाल दिया जाएगा।