आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिलेगी एकतरफा जीत : रणवेंद्रप्रताप सिंहधुन्नी

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

1- योगी राज में जनता को मिला सुशासन
2- केंद्र/राज्य सरकार के द्वारा चलाई गई जन उपयोगी योजनाओं से जनता खुश
3- विपक्षी हुए बेनकाब गुंडों की राजनीत हुई खत्म

लखनऊ : उत्तर प्रदेश खुशहाली की राह पर चल पड़ा है, योगीराज में अपराधी दहशत में है, और जनता चैन की सांस ले रही है। दंगों भय और अनीति की राजनीति करने वाले को वालों को 2022 के विधानसभा चुनाव में जनता सबक सिखाएगी । उपरोक्त बातें प्रदेश सरकार में खाद्य रसद राज्य मंत्री रणवेंद्रप्रताप सिंह धुन्नी सिंह ने दैनिक भास्कर से विशेष बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने केंद्र सरकार की मदद से बड़ी संख्या में लोक कल्याणकारी योजनाएं चलाई है जिसका सीधा लाभ जनता तक पहुंच रहा है । जनहित की योजनाएं आज से पहले भी चलती रही हैं लेकिन उनका लाभ जनता तक ना पहुंचकर बिचौलियों की जेबों तक पहुंचता था। लेकिन भाजपा सरकार में स्थितियां ठीक इसके विपरीत है जनता की जेब में सीधा पैसा डाला जा रहा है। खाद्यान्न खरीद के सवाल पर उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा स्पष्ट आदेश है कि सेंटर तक पहुंचने वाले प्रत्येक किसान का खाद्यान्न सरकार खरीदेगी । जिसके लिए बाकायदा टोकन सिस्टम लागू है और टोकन कटते ही किसान को उसकी खाद्यान्न खरीदी की तिथि मालूम पड़ जाती है।

सेंटरों पर अफरातफरी ना रहे कोविड गाइड लाइनों की पूर्ण पालन के साथ खरीद प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सरकार द्वारा पूरे प्रयास किए गए हैं जो पूर्णता सफल भी रहे हैं।  हमने पिछली सरकारों की तुलना में बहुत अधिक लगभग 52 लाख मीट्रिक टन अनाज खरीदा है जो हमारे लक्ष्य से भी कहीं अधिक है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस में रखते हुए हमारे मंत्रालय ने स्पष्ट तौर पर गाइड लाइनों के पालन की निर्देश भी जारी किए हैं। इसके अलावा सेंटरों पर साबुन सैनिटाइजर की व्यवस्था के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया है ।

खाद्य रसद मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि राशन की दुकानों पर ई पी ओ एस मशीन के इस्तेमाल के बाद राशन वितरण में काफी हद तक पारदर्शिता आ गई है । इसी तर्ज पर खाद्यान्न खरीद केंद्रों पर ही ईपीओएस मशीन के प्रयोग की सरकार ने अनुमति दे दी है और आगामी धान खरीद में इसका प्रयोग शुरु कर दिया जाएगा ।अब सारे प्रपत्रों के साथ किसान का अंगूठा भी स्कैन किया जाएगा और वह मैच होने के बाद ही उसका खाद्यान्न खरीदा जाएगा । इससे यह भी साबित हो जाएगा कि यही व्यक्ति किसान है बिचौलिया नहीं। इस प्रयोग से किसानों को सीधा लाभ मिलेगा और बिचौलियों की दुकानें बंद हो जाएंगी। अपनी बिंदास कार्यशैली और आक्रामक राजनीति के लिए अपने क्षेत्र में धुन्नी भैया के नाम से मशहूर मंत्री रणवेंद्रप्रताप सिंह का कहना है कि विरोधी कितनी भी आरोप लगा लें लेकिन निराधार बात कहने वाला विपक्ष आज मुद्दा ढूंढ रहा है। लेकिन सरकार लगातार अपने विकास रथ को आगे बढ़ाने में तत्पर है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने में हमारे मुख्यमंत्री के कार्यों को पूरी दुनिया ने देखा और सराहा । साथ ही उनके बेहतर मैनेजमेंट के कारण हम लोग इस संकट से बाहर आ सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में खाद्य रसद विभाग हर गरीब को महामारी से पहले से मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहा है और यह कार्यक्रम नवंबर तक चलाया जाएगा। ताकि आपदा के समय कोई भूखा ना रहे साथ ही कमजोर वर्ग को आर्थिक सहायता और किसानों को सम्मान निधि देकर सरकार ने अभिभावक की भूमिका को अदा किया है। इस सब को देखते हुए 2022 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को एकतरफा जीत मिलना तय माना जा रहा है।