काबुल हवाई अड्डे से तालिबान ने किया 150 लोगों को किडनैप ; ज्यादातर भारतीय ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
तालिबान से जुड़े लोगों ने हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के करीब एक क्षेत्र से 150 से अधिक लोगों का अपहरण किया है, जिनमें से ज्यादातर भारतीय नागरिक हैं। एक विश्वसनीय स्रोत ने काबुल नाउ से इस बारे में की पुष्टि की है। सूत्र, जो अपनी पत्नी और कुछ अन्य लोगों के साथ भागने में सफल रहा, उसने कहा कि अपहृत लोगों में कुछ अफगान नागरिक और अफगान सिख भी शामिल हैं , लेकिन उनमें से ज्यादातर भारतीय नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि वे सभी आज सुबह करीब 01:00 बजे आठ मिनीवैन वाहनों में सवार थे, जो देश से बाहर निकलने के लिए काबुल हवाई अड्डे की ओर जा रहे थे, लेकिन अमेरिकी सेना के सहयोग के अभाव में वे हवाई अड्डे में प्रवेश नहीं कर सके।

सूत्रों के अनुसार, “तालिबान का एक समूह जो सशस्त्र नहीं थे, उनके पास पहुंचे और फिर उन सभी को शारीरिक रूप से पीटने के बाद राजधानी काबुल के एक पूर्वी पड़ोस ताराखिल ले गए। ” सूत्र ने कहा कि वह, उसकी पत्नी और कुछ अन्य लोग मिनीवैन की खिड़कियों से नीचे कूदकर भागने में सफल रहे। सूत्र ने कहा, “तालिबान ने यात्रियों से कहा कि वे उन्हें दूसरे गेट से हवाई अड्डे पर ले जाएंगे, लेकिन उनका ठिकाना अभी स्पष्ट नहीं है।”

नाम न छापने की शर्त पर बात करने वाले तालिबान के एक प्रवक्ता ने काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास 150 से अधिक लोगों , ज्यादातर भारतीय नागरिकों के अपहरण के आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने काबुल नाउ से कहा कि तालिबान हवाई अड्डे के आसपास मौजूद हैं और लोगों को इसमें प्रवेश नहीं करने दें।