इन 5 तरीकों से महिलाएं आपकी बांह छूती हैं ; तो जानिए क्या है मतलब ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आपके सपनों की महिला का आपके करीब होना बिल्कुल रोमांचकारी हो सकता है। आपने कई बार महसूस किया होगा कि आपकी दोस्त या आपकी कोई करीबी आपकी बांह को अलग अंदाज में पकड़ती है और आप उसका मतलब समझने की कोशिश करते हैं, लेकिन समझ नही पाते। ऐसा सिर्फ आपके साथ ही नहीं होता, बल्कि ऐसा बहुत से लोगों के साथ होता है। जब कोई महिला किसी पुरुष को छूती है तो लोग इसका बहुत अलग अलग मतलब निकालते हैं।

:- जब एक महिला आपकी बांह पकड़ती है
पहले अपने परिवेश को देखें। क्या वह डरी हुई है या वह खुश और ऊर्जावान महसूस कर रही है? हो सकता है कि वह आपको और आपकी कंपनी को पसंद करती है। वह आपसे फ़्लर्ट भी कर सकती है ताकि आपको पता चल सके कि उसे दिलचस्पी है। उसकी निगाहों पर नज़र रखना; अगर वह आपकी बांह पकड़कर आपकी ओर देखती है, तो वह आपके साथ आगे बढ़ना चाहती है। महिलाएं ऐसे ही इशारे देती हैं जब वह किसी को पसंद करने लग जाती हैं। हो सकता है कि वह महिला आपको बहुत पसंद करती है और इसलिए ही वह आपकी बाहें पकड़ना पसंद करती है।

:- जब कोई महिला आपकी बांह पर मारती है
ध्यान से समझें कि वह आपकी बांह पर खेल रही है या नहीं। अगर ऐसा हो रहा है तो वह आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए या तो शरमा रही है या आपके साथ छेड़खानी कर रही है। दूसरी तरफ, वह आपके द्वारा कही गई बातों से नाराज़ या चिड़चिड़ी हो सकती है, इसलिए वह इस मामले पर अपने गुस्से का संकेत देने के लिए आपकी बांह पर वार कर सकती है। बहुत सी महिलाएं गुस्से का इजहार भी ऐसा करती हैं, जब वह सबके सामने आप पर गुस्सा नहीं करना चाहतीं।

:- जब कोई महिला चलते समय आपका पकड़ती है हाथ
यह स्पष्ट और सरल है। अगर वह चलते समय आपका हाथ पकड़ती है, तो वह आपको पसंद करती है। आम तौर पर, जब कोई पुरुष और महिला चलते समय अपनी बाहों को आपस में जोड़ते हैं, तो यह माना जाता है कि वे रोमांटिक पार्टनर हैं। अगर कोई महिला किसी पुरुष को पसंद नहीं करती है, तो वह उसे हर कीमत पर छूने से बचेगी।

:- जब एक महिला आपकी कमर के चारों ओर रखती है अपना हाथ
इसके दो अर्थ हो सकते हैं: या तो वह आप में रोमांटिक रूप से रुचि रखती है या बस आपको एक दोस्त के रूप में देखती है। वह एक अच्छी दोस्त हो सकती है और आपकी कमर के चारों ओर उसकी बाहें हो सकती हैं, ज्यादातर इसलिए कि वह आपके साथ सहज महसूस करती है। लेकिन अगर महिला आप पर झुक रही है और आपकी कमर कस कर पकड़ रही है, तो आकर्षण के नियम निश्चित रूप से आ रहे हैं।

:- जब कोई महिला आपकी थपथपाती है पीठ
पीठ की मालिश करुणा और समर्थन का प्रतीक है और यह जरूरी नहीं कि रोमांटिक हो। यदि कोई महिला आपकी पीठ को रगड़ती है, तो इसका मतलब है कि वह आपके साथ रहने और समर्थन करने की कोशिश कर रही है। यह समझने के लिए कि क्या वह फ़्लर्ट करने की कोशिश कर रही है, आपको उसके व्यवहार का विश्लेषण करना होगा; अगर वह अपना हाथ आपकी पीठ के निचले हिस्से की ओर थोड़ा घूमने देती है या वास्तव में वह आपके करीब आती है, तो हां, वह आप में दिलचस्पी रखती है।