ऐसी प्रतिभा को करते हैं सलाम :-  मात्र 30 सेकंड में लगाए 58 पुशअप्स ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
‘प्रतिभा’ सुविधाओं की मोहताज नहीं होती, एक बार फिर यह साबित किया है पश्चिम बंगाल के हुगली शहर के गौ घाट क्षेत्र के सात वर्षीय होनहार बालक राजनाथ दत्त ने। पहली कक्षा के छात्र राजनाथ दत्त ने मात्र आधे मिनट में 58 बार पुश अप कर कमाल किया है। उसका यह कीर्तिमान इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है।

राजनाथ दत्त की बचपन से ही खेलों, खासकर जिम्नास्टिक में रूचि थी। उसके माता पिता भी अच्छे जिम्नास्ट रहे हैं तो उसे नैसर्गिक रूप से यह विरासत में मिला। कोरोना काल में राजनाथ दत्त ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की लाइव प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर 30 सेकंड में 58 पुशअप्स का रिकॉर्ड बनाया। इसके लिए संस्था ने उसे मेडल और सर्टिफिकेट भी भेजा है।

सहयोग मिले तो और कमाल कर सकता है राजनाथ दत्त…
राजनाथ दत्त के पिता कौशिक दत्त बताते हैं कि हमारी पारिवारिक आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है। तमाम प्रतिकूलता के बावजूद राजनाथ दत्त ने यह रिकॉर्ड बनाया है। उसे यदि सरकार से आर्थिक मदद मिलती तो उनका बेटा इससे भी उम्दा प्रदर्शन कर दिखाता।

दिहाड़ी मजदूर हैं पिता…
राजनाथ दत्त के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। मां एक गृहिणी हैं। किसी वक्त माता पिता दोनों जिम्नास्ट रहे थे। मां खुद कोई भी पदक नहीं जीत सकी, लेकिन वह बेटे को पदक दिलाने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। राजनाथ बचपन से ही अपने माता-पिता के एथलीट बनने के सपने को साकार करने के लिए पुशअप की प्रैक्टिस करता रहा। इस बार उसने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मात्र आधे मिनट में यह कीर्तिमान रच दिया।