तहसील प्रशासन ने पूर्व में बने ‘पंचायत भवन’ की होगी रिकवरी : पूर्व प्रधान

संवाददाता मोहम्मद वैस
रीडर टाइम्स न्यूज़
सीतापुर की तहसील सिधौली क्षेत्र के अकोहरा ग्राम में निर्माणाधीन पंचायत भवन को लेकर उपजे विवाद को आज प्रशासनिक अधिकारियों ने निपटारा कर दिया अब पंचायत भवन उसी स्थान पर बनेगा जहां पर यह बन रहा था और इससे पूर्व तालाब की जमीन पर बन रहे पंचायत भवन की रिकवरी पूर्व प्रधान से की जाएगी।

आपको बता दें की सिधौली इलाके के अकोहरा गांव में पूर्व प्रधान मोहम्मद उस्मान के द्वारा कार्यकाल में गांव में पंचायत भवन का निर्माण किया जा रहा था स्थानीय लोगों की शिकायत पर पंचायत भवन के निर्माण को रुकवा दिया गया था क्योंकि वह पंचायत भवन तालाब की जमीन पर बनाया जा रहा था। ग्राम पंचायत के चुनाव हुए जिसमें मोहम्मद उस्मान इशरत खान से हार गए। ग्राम प्रधान पति इशरत का कहना है कि जिस भूमि पर पंचायत भवन बनाया जा रहा है यह भूमि पूर्व प्रधान ने ही प्रस्तावित की थी जब इस भूमि पर नवनियुक्त प्रधान पति इशरत खान पंचायत भवन बनवाने लगे तो पूर्व प्रधान अपने कुछ समर्थकों के साथ पंचायत भवन बनवाने में आपत्तियां दर्ज कराने लगे।

इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने जमीन का निरीक्षण कर पंचायत भवन निर्माण किए जाने की अनुमति बताते हैं जब इस पंचायत भवन का निर्माण शुरू हुआ तो गांव के ही कुछ लोगों द्वारा इसका विरोध शुरू हो गया क्योंकि पंचायत भवन बनने के बाद इस पंचायत भवन के सामने रहने वालों रास्ते की दिक्कत आ रही थी जिसको लेकर स्थानीय स्तर पर राजनीति शुरू हो गयी और कुछ दबंग लोगों द्वारा उंक्त निर्माण को रुकवा दिया गया। आज तहसीलदार आरपी सिंह,लेखपाल सतेंद्र,बीडीओ काजल,एडीओ पंचायत कानूनगो सुशील श्रीवास्तव ने मौके का निरीक्षण किया और बन रहे पँचायत भवन को हरी झंडी दे दी।

इस मौके पर तहसीलदार ने पुलिस प्रशासन को निर्देशित करते हुए पँचायत भवन का निर्माण में बाधा उत्पन्न करने वालो पर कार्यवाही करने की बात कही वही बीडीओ काजल ने कहा कि पूर्व में बनने वाले पंचायत भवन में लगी लागत की रिकवरी पूर्व प्रधान उस्मान से की जाएगी।