जब कमर में दर्द हो तो इन पोजीशन में पुरुष कर सकते हैं सेक्स

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
क्या आपको भी कमर में दर्द होता है या सेक्स के समय में आपके साथ ऐसा होता है? लेकिन सेक्स के दौरान कमर में दर्द होना आपके लिए तो दुखदायी है ही, लेकिन यह आपकी पार्टनर के लिए भी अच्छा नहीं है। इससे आपके रिलेशनशिप पर भी फर्क पड़ सकता है। जब आप बेहतर तरीके से सेक्स नहीं कर पाएंगे तो यह आपकी पार्टनर को पसंद नहीं आएगा। कई बार तो पुरुष ऐसी समस्या होने के कारण सेक्स करने से ही मना कर देते हैं। ऐसा उन्हें नहीं करना चाहिए। कमर दर्द हम सभी को कभी न कभी परेशान करता है। जोकि की इस समस्या का समाधान करना जरुरी हैं। क्योकि सेक्ससुअल जीवन पर असर डालती हैं।

डॉगी स्टाइल में सम्बन्ध बनाते समय लड़कियों के मन में आते हैं ये ख्याल -  Live Samachar Hindi | DailyHunt

डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन…
डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन के बारे में तो आपने सुना ही होगा। शायद इस पोजीशन में आपने सेक्स किया भी होगा। लेकिन जब आपकी कमर में दर्द हो तो आपको इस पोजीशन में सेक्स करना चाहिए। इस पोजीशन में सेक्स करने से पीठ पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता। ऐसे में इस पोजीशन में आप भी सेक्स कर सकते हैं। इस पोजीशन में सेक्स करते हुए पुरुषों को महिला का भी पूरा सपोर्ट मिलता है और वह आसानी से सेक्स का आनंद ले पाते हैं।

​स्पूनिंग…
स्पूनिंग सेक्स पोजीशन आसान नहीं है। लेकिन जिन पुरुषों की पीठ में दर्द होता है तो वह इस पोजीशन में सेक्स करने का आनंद ले सकते हैं। इस पोजीशन में रीढ़ की हड्डी पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता है। ऐसे में आप इस पोजीशन में सेक्स करने के बारे में सोच सकते हैं। यह आपको गति को नियंत्रित करने की भी अनुमति देता है, जिसका अर्थ है कि आप किसी भी तरह से आगे बढ़ सकते हैं जो आपके लिए सबसे आरामदायक है।

संशोधित मिशनरी सेक्स पोजीशन…
इस पोजीशन के लिए आपको ऊपर उठना होगा और अपने वजन को अपने हाथों से सहारा देना होगा। पार्टनर के पैरों को ऊपर उठाने के बजाय आपके साथी को बिस्तर पर लेटा देना चाहिए। इस पोजीशन में बहुत अधिक जोर देने की आवश्यकता नहीं होती है, जिससे रीढ़ की हड्डी पर दबाव नहीं पड़ता है।