मिलिए जख्मी जूतों के डॉक्टर से ,जिसके साथ काम करेंगे आनंद महिंद्रा

zakhmi-juton-ka-aspatal-700x400नई दिल्‍ली : कहते हैं की कोई भी काम बड़ा या छोटा नहीं होता है, अगर आप को अपने काम से प्यार है तो ।ऐसा ही कुछ हरियाणा के जींद में पटियाला चौक पर एक शख्‍स जूते ठीक करने का काम करते हैं ।इन्हे जूतों के डॉक्टर क नाम से भी जाना जाता है और यह शख्‍स अपने आपको डॉक्‍टर से कम नहीं समझता। वह अपने दुकान को ‘जख्‍मी जूता का अस्‍पताल’ बताते हैं। इस शख्‍स का नाम है नरसीराम।

2cb58aa8e84d714ae503bcc344a1311f

कुछ दिनों पहले महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का एक ट्वीट कुछ दिन पहले चर्चा में आ गया था उन्होंने ट्वीट किया कि ‘जूते का इलाज’ करने वाले शख्स को भारतीय प्रबंधन संस्थानों (IIM) में पढ़ाने का मौका देना चाहिए। अब उन्होंने कहा है कि उस ‘डॉक्टर’ को एक अच्छा डिजायन किया हुआ वर्कस्पेस दिया जाएगा। उनकी टीम ने डिजायन तैयार किया है जिसे उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लोगों से फीडबैक मांगा है।

दरअसल हरियाणा में एक मोची रहते हैं नरसीराम. उन्होंने अपनी दुकान को ‘जख्मी जूतों का ‘हस्पताल’ बताया है. इसी वजह से आनंद महिंद्रा का ध्यान उनकी फोटो पर गया।मोची नरसीराम ने इसमें काम करने का समय भी अस्पताल के ढंग में ही लिखा है- ओपीडी सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक रहेगी। लंच का समय- दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक. लंच के बाद अस्पताल शाम 2 बजे से 6 बजे तक फिर से खुलेगा। इसके साथ ही यह भी लिखा है- हमारे यहां सभी किस्म के जूतों का इलाज जर्मन तकनीक से किया जाता है।