विधानसभा उपाध्यक्ष के लिए वोटिंग जारी ….क्रॉस वोटिंग की संभावना से इंकार नहीं

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
1-नितिन की डिनर डिप्लोमेसी कर सकती है काम
लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष के लिए आज सोमवार को वोटिंग जारी है । प्रदेश सरकार ने आज एक दिवसीय विशेष सत्र को बुलाया है। विधानसभा के तिलक हाल में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन के सदस्यों से एक दिनी सत्र को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए अपेक्षित सहयोग की मांग की ।

भाजपा ने हरदोई सदर सीट से विधायक नितिन अग्रवाल को डिप्टी स्पीकर पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। 2017 के चुनावों में नितिन समाजवादी पार्टी के टिकट पर हरदोई सीट से विधायक चुने गए थे लेकिन बाद में उन्होंने पिता नरेश अग्रवाल के साथ भाजपा ज्वाइन कर ली थी । सपा ने दल बदल कानून के अंतर्गत विधान सभा सभापति के समक्ष नितिन अग्रवाल की सदस्यता को रद्द करने के लिए याचिका दायर की थी जिसे विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने खारिज कर दिया था। अब तक 160 से अधिक वोट डाले जा चुके हैं और 3:00 बजे से पहले यह चुनाव प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी और लंबे समय के बाद सदन को अपना डिप्टी स्पीकर मिल जाएगा।

विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव में भाजपा की तरफ से प्रत्याशी नितिन अग्रवाल ने भाजपा समर्थित विधायकों को रात्रिभोज देकर उनका मन टटोलने की कोशिश की है और इसमें वह काफी हद तक सफल भी माने जा रहे हैं ।भाजपा समर्थित नितिन अग्रवाल की जीत तय मानी जा रही है लेकिन साथ ही साथ क्रॉस वोटिंग का खतरा अभी भी बना हुआ है ।अगर क्रॉस वोटिंग होती है तो इससे भाजपा की साख को बट्टा लगने के आसार हैं जिसको लेकर आलाकमान चिंता में है।