थकान में कैसे करे शानदार सेक्स

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कोई भी इंसान हमेशा ही चुस्त-दुरुस्त नहीं रह पाता। थकावट तो हर किसी इंसान को होती है। हम हर दिन पूरे मूड में नहीं रह सकते हैं। खासकर ऐसे समय पर जब हम एक व्यस्त जीवन शैली जी रहे हों। आज के समय में लोग खूब मेहनत करते हैं और खुद को ज्यादा से ज्यादा व्यस्त रखते हैं। डिजिटल के जमाने में लोग ज्यादा व्यस्त रहने लगे हैं यही कारण है कि हम अब ज्यादा थक जाते हैं। पुरुषों के लिए भी यह बड़ी चुनौती होती है और महिलाओं के लिए भी यह बड़ी चुनौती होती है। हर कोई थकता है।

ऑफिस में पूरे दिन काम करने के बाद जब घर पर लौटते हैं तो थकावट होती है। ऐसे में जब आप बहुत ज्यादा थक जाते हैं तो उस दौरान सेक्स करना आपको शायद अच्छा ना लगे। लेकिन हो सकता है कि उस दिन आपकी पार्टनर आपसे सेक्स चाहती हो। तो ऐसी स्थिति में आप क्या करेंगे? आप कौन-सा ऐसा तरीका ढूंढ लेंगे, जिससे आप थकावट में भी बेहतर सेक्स कर पाएं।

अपने फोरप्ले गेम को आगे बढ़ाएं…
जब आप बहुत ज्यादा थके हुए होते हैं तो आपको फोरप्ले पर ज्यादा ध्यान देना है। अपनी पार्टनर को आप कह सकते हैं कि वह आपका पूरा साथ दें। फोरप्ले करने से किसी भी व्यक्ति में उत्तेजना बढ़ाई जा सकती है। जब आप बेहतर फोरप्ले करेंगे तो आपकी भी उत्तेजना काफी बढ़ेगी और आप उस उत्तेजना को एक बेहतर सेक्स की ओर ले जाने में सक्षम भी हो पाएंगे। इसलिए आपको फोरप्ले पर सबसे ज्यादा ध्यान देना है।

सेक्स के अन्य रूपों पर ध्यान दें…
पुरुषों के लिए संभोग सुख सुरक्षित करने के लिए सेक्स एक बहुत ही विश्वसनीय तरीका है। लेकिन सेक्स करते समय पुरुष को काफी ज्यादा थकावट हो सकती है। ऐसे में अगर आप बहुत ज्यादा थके हुए हैं तो आप सेक्स के अलावा भी दूसरे विकल्पों पर ध्यान दें। यदि आप चाहते हैं कि आप कोई कम थकावट भरा सेक्स करें तो सेक्स के अन्य विकल्प के बारे में सोचें। ओरल सेक्स को ज्यादा मूवमेंट की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए आप पाएंगे कि यह तब काम आ सकता है, जब आप सेक्स के लिए बहुत थका हुआ महसूस करते हैं। इसके अलावा, शोध से पता चलता है कि पारंपरिक संभोग की तुलना में महिलाएं ओरल सेक्स के दौरान अधिक बार चरमोत्कर्ष पर पहुंचती हैं। यदि आप जीभ के साथ अच्छे नहीं हैं, तो अपने हाथों का उपयोग करने के बारे में सोचें। आपके पास कई विकल्प मौजूद होने चाहिए।

कोई जल्दबाजी न करें…
अगर आप बिना थकावट के बेहतर सेक्स करने पर ध्यान देना चाहते हैं तो आपको सबसे पहली चीज जो याद रखनी है वह है- जल्दबाजी ना करना। अगर आप तेजी से सेक्स करेंगे तो आप बहुत ज्यादा थक जाएंगे क्योंकि आप पहले से ही काफी थके हुए हैं। यदि आप पहले से ही थके हुए हैं, धीमी गति से सेक्स अनुभव का आनंद लेने का अधिक अवसर प्रदान करता है। यह आपके शरीर को बिस्तर पर लंबे समय तक टिकने में मदद करेगा और अंत में चरमोत्कर्ष पर पहुंचने के बाद अधिक तीव्र ऑर्गेज्म की ओर ले जाएगा।

अपने आप को उचित रूप से पोजीशन दें…
एक्रोबेटिक सेक्स ऊर्जा वाले लोगों के लिए है। यदि आप थके हुए हैं, लेकिन फिर भी लेटने के मूड में हैं, तो सही पोजीशन खोजना महत्वपूर्ण है। स्पूनिंग करते समय सेक्स करना कई विकल्पों में से एक है जो आपको बिना उठे बेहतरीन सेक्स करने की अनुमति देता है। आपको कुछ ऐसी सेक्स पोजीशन चुननी होंगी, जिनमें आप ज्यादा न थकें। आपको उचित पोजीशन का चुनाव करना होगा। कुछ ऐसी सेक्स पोजीशन, जिनमें आपको कम थकावट महसूस होती है, उसे ही चुनें।

ऑर्गेज्म को प्राथमिकता न दें…
बहुत बार, सेक्स को अंत की दौड़ के रूप में तैयार रखा जाता है, जिसमें संभोग अंतिम लक्ष्य होता है। अगर आप ऑर्गेज्म को प्राथमिकता देंगे तो आप हर चीज तेजी से भी करेंगे। इससे आप बहुत ही ज्यादा तक सकते हैं। आपको हर चीज सोच समझकर करनी होगी। ऑर्गेज्म को प्राथमिकता न देकर आप अन्य चीजों पर ध्यान देंगे तो ज्यादा बेहतर होगा। इससे आप बेहतर सेक्स भी कर पाएंगे और ऑर्गेज्म की चिंता किए बिना आगे बढ़ पाएंगे।