मेहमानों व बच्चो के लिए स्नैक्स में इस तरह तैयार करें फ्राई इडली , पूछेगा हर कोई रेसिपी

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
पहले तो दिवाली की सफाई और फिर शॉपिंग की थकावट और उसके बाद दिवाली पार्टी में मेहमानों की खातिरदारी। अगर आप भी थकावट के कारण परेशान है और कुछ ऐसे स्नैक्स की तलाश में है जिन्हें आप झटपट बनाकर तैयार कर सकती हैं तो उन्में से एक है मसाला इडली। ये बहुत जल्दी बनकर तैयार हो जाती है और इसे बार बार गर्म करने की टेंशन भी नहीं होती है।

👉 बच्चों के लिए इस तरह से बनाएं
पार्टी में बच्चे आने वाले हैं और अगर आप बच्चों के लिए मसाला इडली बना रही हैं तो यकीनन इसमें कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। जैसे तीखा कम होना। इसके लिए आप बिल्कुल सिंपल तरीके से इसे बनाएं। इडली के 4 टुकड़े कर के रखें। फिर एक पैन में मूंगफली को रोस्ट कर के रखें और इसे दरदरा पीस लेंं। फिर एक प्याज को काट लें, ये पूरी तरह से ऑप्शनल है। एक पैन लें और फिर इसमें तेल गर्म करें। अब इसमें कढ़ी पत्ता, राई डाल कर चटकाएं। अब प्याज को भूनें और फिर इसमें नमक, ऑरिगेनों और चिली फ्लैक्स मिलाएं। अब इसमें मूंगफली मिलाएं और इडली डालें। अच्छे से मिलाएं और हरा धनिया से गार्निश करें। फिर सॉस के साथ सर्व करें।

👉 मसाला इडली
इसलिए प्याज, शिमला मिर्च और हरी मिर्च को काट लें। फिर मूंगफली को रोस्ट कर के पीस लें। अब एक पैन में तेल गर्म करें और इसमें राई करी पत्ता डाल कर चटकाएं। फिर इसमें शिमला मिर्च और प्याज को भून लें। फिर इसमें नमक, मिर्च, ऑरिगेनो, चिली फ्लैक्स डालें। फिर इसमें मूंगफली और इडली डाल कर अच्छे से मिक्स करें। हरे धनिया से गार्निश करें और चटनी के साथ सर्व करें।