अगर लेटे हुए यूज करते हैं फ़ोन तो , करे ये एक्साइज , घटेगी शरीर की चर्बी

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
फिट तो हर कोई रहना चाहता लेकिन बहुत से लोगो को एक्ससाइज करने में दिक्कत होती हैं। कई बार लोग समय नहीं निकाल पाते हैं। जिससे मोटिफेशन की कमी आ जाती हैं। और एक्सर्साइज को आज कल पर टालते रहते हैं। नए साल के आने का इंतजार करते रहते हैं। अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं तो कुछ आसान ट्रिक्स अपना सकते हैं। ऐक्टिव रहने के लिए जरूरी नहीं है कि आप जिम जाएं। आप घर पर लेटे, बैठे या चल-फिरकर शरीर को ऐक्टिव रख सकते हैं।

👉 लेटकर करें साइकलिंग
फिट रहने के लिए अच्छे खान-पान के साथ ऐक्टिव रहना बेहद जरूरी होता है। अगर आप पूरे दिन काम करके थक जाते हैं और वर्कआउट का समय नहीं निकाल पाते तो भी शरीर को ऐक्टिव रख सकते हैं। अगर आप लेककर मोबाइल स्क्रॉल कर रहे हैं तो उस वक्त लेटे-लेटे पैरों से साइकलिंग करते रहें। लेटे-लेटे कई ऐसी एक्सरसाइज हैं जो आपके अलग-अलग बॉडी पार्ट्स को ऐक्टिव करती हैं।

👉 टेहल कर करे फोन पर बात
कई बार लोग दिन भर के थके होने के कारण रात्रि में भोजन करके सो जाते हैं। जिससे शारीरिक मोटापा बढ़ना शुरू हो जाता हैं। और इससे थकावट भी बनी रहती हैं। लेकिन अगर आप रात्रि हो या दिन भोजन करे तो थोड़ा सा टेहल कर फ़ोन पर वार्तालाप कर सकते हैं। इससे शरीर की चर्बी भी कम हो सकती हैं।

👉 टीवी देखते वक़्त करे डीप ब्रीदिंग
टीवी देखते वक्त आप हाथों का मूवमेंट कर सकते हैं। इसके साथ ही डीप ब्रीदिंग की प्रैक्टिस करें। आपको कुछ दिन इसके लिए कोशिश करनी होगी लेकिन जब ये सब आपकी आदत में आ जाएगा तो काफी आसानी होगी।