बच्चों ने की है ग्रीन पूड़ी की डिमांड , इन तरीकों से बनाकर करें ख्वाहिश पूरी

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
खाने के मामले में बच्चे बहुत कम डिमांड करते हैं। ऐसे में अगर आपके बच्चों नें आप से ग्रीन पूड़ी की डिमांड की है तो आपको उनकी इस ख्वाहिश को पूरा जरूर करना चाहि ए। हरे रंग की पूड़ी पालक-मेथी से आराम से बनाई जा सकती है। ये खाने में बेहद टेस्टी लगती है। अगर आप चाहें तो दिवाली के दिन अपने खाने में इसे भी शामिल कर सकते हैं। ये बड़ों को भी खूब पसंद आएगी। इसे दही के साथ या फिर सब्जियों के साथ खा सकते हैं। आप इसे चाय के साथ भी बनाकर खा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं हरी पूड़ी बनाने की दो रेसिपी।

👉 पालक से बनाएं
पालक से अगर आप हरी पूड़ी बना रहे हैं तो इसके लिए सबसे पहले पालक को उबल कर ठंडा करें। जब पालक ठंडा हो जाए तो फिर इसे पीस लें। अब अक परात में आटा लें और उसमें पालक की प्यूरी मिला दें। अब इसमें नमक, अजवाइन थोड़ी सी लाल मिर्च मिला कर आटे को तैयार करे। ध्यान रखें आटे में पानी जरूरत होन पर ही डालें। अगर आटे में ज्यादा पानी हो जाएगा तो इसे बनाना काफी मुश्किल हो सकता है। आटे को सख्त ही गूंदे।

👉 मेथी से बनाएं
अगर आपको हरे रंग की टेस्टी पूड़ी बनानी है तो आप मेथी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले मेथी को अच्छे से साफ करें और फिर इसे बारीक काट लें। अब आटे में मेथी को मिलाएं। इसमें थोड़ा सा बेसन भी एड करें और फिर इसमें अजवाइन, नमक और मिर्च पाउडर मिलाएं। अच्छे से सख्त आटा लगाएं।

👉 ध्यान रखें
– पूड़ी को धीमी आंच पर न सेकें इसमें तेल भर सकता है।
– आटे में घी न मिलाएं इससे पूड़ी तेल छोड़ देती है।