ओला से टैक्सी बुक करता था गिरोह , ऐसे देते वारदात को अंजाम ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
लखनऊ में लूटे गए मोबाइल में ओला एप डाउनलोड कर कार , बाइक बुक करते , फिर सूनसान स्थान पर ड्राइवर की पिटाई कर मोबाइल , रुपये के साथ ही गाड़ी लूट लेने वाले गिरोह के दो बदमाशों को मोहनलालगंज पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरोह के अन्य साथियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

मोहनलालगंज पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों लुटेरों की पहचान गोण्डा निवासी विष्णु प्रताप सिंह व विनय ओझा के रूप में हुई। इन दोनों के पास 23 अक्तूबर को मोहनलालगंज, खरेहना निवासी ठेकेदार राजाराम से लूटी गई बाइक, मोबाइल बरामद हुआ है। ठेकेदार से 28 हजार रुपये भी लूटे गये थे। इस मामले में पुलिस ने पहले चोरी की रिपोर्ट लिखी थी पर अफसरों की फटकार के बाद लूट की धारा बढ़ा दी गई थी।

बाइक का नम्बर बदल कर घूमते रहते…
लुटेरे विष्णु ने पुलिस को बताया कि बरामद बाइक का नम्बर उन लोगों ने बदल दिया था। ये लोग गाड़ी लूटने के बाद उस पर फर्जी नम्बर वाली प्लेट लगा देते थे। इन लोगों ने 12 नवम्बर को बलसिंहखेड़ा में पुत्तीलाल का मोबाइल फोन लूट लिया था। 11 नवम्बर को लूट के मोबाइल से ही टैक्सी बुक की थी। उस समय उनके साथ ओमेक्स सिटी के पास रहने वाले अमन शुक्ला और एक अन्य भी था। चारों लोगों ने बुक करायी कार से बाराबंकी के दरियाबाद पहुंचे थे।

यहां रुपये व कार लूटने के बाद ड्राइवर कानपुर निवासी सुभाष को जंगल में धकेल कर फरार हो गये थे। इन लोगों ने एक अक्तूबर को ओला एप के जरिये आर्टिगा गाड़ी बुक की थी। इसे बहराइच व कैसरगंज के बीच लूट लिया था। इस घटना में विष्णु के साथ बिन्दुलाल वर्मा, सतीश व मनोज थे। लूटी गई गाड़ी बहराइच में छिपा दी गई थी। पर, यह दूसरे दिन ही पुलिस को बरामद हो गई थी।