4 दिसंबर को लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन राशि को होगा छप्पर फाड़ फायदा

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
4 दिसंबर शनिवार की अमावस्या को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने वाला है। यह ग्रहण बहुत ही अद्भुत माना जा रहा है क्योंकि यह शनि अमावस्या के दिन लग रहा है। इस संयोग से कई तरह के योग बन रहे हैं जिससे कई राशियों के लोगों बंपर लाभ होने की आशंका हैं।

यह योग कुछ लोगों के लिए वरदान साबित होगा…
जानकारी दे दें कि भारत में यह ग्रहण नहीं दिखाई देगा, जिस कारण यहां सूतक काल मान्य नहीं होगा। ये सूर्य ग्रहण दक्षिण अफ्रीका, अटलांटिक के दक्षिणी भाग, अंटार्कटिका, ऑस्ट्रेलिया में दिखाई देगा। ज्योतिष के मुताबिक यह सूर्य ग्रहण मार्गशीर्ष अमावस्या के दिन ज्येष्ठा नक्षत्र और वृश्चिक राशि में लगने जा रहा है।

कुछ राशियों पर अच्छा प्रभाव…
मिथुन राशि – साल का आखिरी सूर्य ग्रहण इस राशि के लोगों के लिए शुभ रहेगा। धन लाभ होगा साथ ही कोई अधूरी इच्छा पूरी होगी। पुराने वाद-विवाद का निपटारा हो सकता है। परिवार वालों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।
सिंह राशि – आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी रहेगी. ऑफिस के काम से यात्रा पर जा सकते हैं जिससे धन लाभ होने के भी आसार रहेंगे। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा। किसी भी काम में लव पार्टनर और परिवार वालों का साथ मिलेगा।
कन्या राशि – इस राशि के लोगों को करियर में तरक्की हासिल होगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे आप अपने हर काम को बेहतर तरीके से कर पायेंगे। आय में बढ़ोतरी के प्रबल आसार हैं। किस्मत आपका साथ देगी। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें इस दौरान अच्छी जॉब के ऑफर आ सकते हैं।
मकर राशि – इस राशि पर सूर्य ग्रहण का काफी अच्छा प्रभाव पड़ेगा। लंबे समय से रुके कार्य पूरे होंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अपने हर काम को और भी बेहतर तरीके से पूरा कर पायेंगे। नौकरी में पदोन्नति हो सकती है।