टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा , 132 साल बाद …

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज में एक खास रिकॉर्ड बना। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा हुआ है जब टेस्ट मैचों की सीरीज में 4 खिलाड़ियों ने कप्तानी की। विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट में कप्तान के तौर पर वापसी की। केन विलियमसन चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हैं। टॉम लाथम उनकी जगह दूसरे टेस्ट में कप्तानी कर रहे हैं।

अजिंक्य रहाणे ने पहले टेस्ट में कोहली के रेस्ट करने की वजह से टीम इंडिया की कप्तानी की थी। कानपुर में खेला गया ये टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। टेस्ट क्रिकेट में 132 साल पहले 1989 में दो टेस्ट की सीरीज में 4 खिलाड़ियों ने कप्तानी की थी। ये सीरीज इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच इंग्लैंड में खेली गई थी। पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका के कप्तान ओवेन डुनेल और इंग्लैंड के कप्तान ऑबरी स्मिथ थे। सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी मोंटी बोडेन और साउथ अफ्रीका की कप्तानी विलियम मिल्टन ने संभाली थी।

मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आउटफील्ड में नमी की वजह से मैच देरी से शुरु हुआ। भारत ने खबर लिखे जाने तक पहली पारी में 4 विकट खोकर 177 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल 91 और ऋद्दिमान साहा 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। कीवी टीम की तरफ से चारों विकेट एजाज पटेल को मिले हैं।