जनपद सीतापुर में फिर से चमका गन्ना माफियाओं का राज

संवाददाता मनोज वैश्य
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर के हरगांव थाना क्षेत्र के झरेखापुर चीनी मिल हरगांव के अंतर्गत रेलवे स्टेशन झरेखापुर के पीछे लगे गन्ने के खेत में धर्म कांटे से गन्ना किसानों से ₹180 से ₹200 में गन्ना खरीद कर चीनी मिल हरगांव में खुले आम आपूर्ति किया जा रहा है वहीं पर झरेखापुर के पास बनी तेल टंकी के पश्चिम ओर सीतापुर लखीमपुर हाईवे मार्ग के समीप एक बहुत बड़े झाड़ियों के पीछे ग्राउंड में कई ट्रालिया गन्ने से भरी जा रही थी और वहीं पर कम से कम 20 ट्राली गन्ना जमीन में पड़ा हुआ था जिसकी तत्काल सूचना फोन पर उप जिलाधिकारी सीतापुर को दी गई जिन्होंने बताया कि मैं अभी मीटिंग में हूं और मीटिंग करने के पश्चात हम इस विषय पर तत्काल संज्ञान लेगे। वहीं पर थाने पर मौजूद एस एच ओ बृजेश कुमार त्रिपाठी को सूचना दी गई।

किंतु बृजेश कुमार त्रिपाठी द्वारा बताया गया कि यह मामला गन्ना विभाग का है पुलिस विभाग से इसका कोई लेना देना नहीं है। इस तरीके से खुलेआम जनपद में हाईवे के किनारे मंडिया लगाकर गन्ना किसानों से ₹180 से ₹200 में गन्ना खरीद कर चीनी मिल हरगांव व अन्य चीनी मिलों में आपूर्ति किया जा रहा है। वहीं पर गरीब किसान एक एक पर्ची के लिए दर-दर भटक रहा है और अपना गन्ना औने पौने में बेचने को मजबूर है।

जनपद सीतापुर में अन्य अवैध गन्ना मंडियां रिछाही , कुसैला पिसावां टिकरा आदि व अन्य गुड कोल्हूओ से गन्ना खरीद कर क्षेत्र में लगी चीनी मिलों में भारी पैमाने पर गन्ना आपूर्ति किया जा रहा है। आखिर इस अवैध गन्ना खरीदारी में किनअधिकारियों का हाथ है जिससे इतने बड़े पैमाने पर खुले आमअवैध गन्ना खरीदारी हाईवे के किनारे मंडिया लगाकर की जा रही है। अब देखना यह है कि शासन प्रशासन इस विषय पर कितना संज्ञान लेता है।