प्रगति विचारधारा फाउंडेशन के द्वारा परीक्षार्थियों व कोरोना वॉरियर्स का हुआ सम्मान


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
लखनऊ / भारत महोत्सव के सांस्कृतिक मंच पर “प्रगति विचारधारा फाउंडेशन” कि और से बाल प्रतिभाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ कोरोना संकट काल में लोगो की मदद करने वालो को कोरोना वॉरियर्स सम्मान से नवाजा गया। कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना आदि देव शक्ति यादव नेकी जिसकी भूरी भूरी प्रशंसा की इसके बाद आशीष शर्मा , शिवम वर्मा, मोहम्मद उमर द्वारा योग प्रस्तुति एवम नमरा मतीन के लोकनृत्य द्वारा किया गया। इस अवसर पर बच्चो की कलात्मक और रचनात्मक प्रतिभा बढ़ाने के लिए काव्यपाठ ,स्लोगन निबंध , फोटोग्राफी और पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जयशंकर झा अनु सचिव उत्तर प्रदेश शासन ,जी ने तपस्या उपाध्याय , प्रगति शुक्ला , पूनम सिंह , डॉ ऋचाआर्या , एस के अवस्थी , संदीप श्रीवास्तव रेखा झा को कोरोना वॉरियर्स सम्मान दिया गया एवम योगेश पांडे को पत्रकारिता के क्षेत्र में सम्मानित किया गया इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यो में प्रगति विचार धारा फाउंडेशन बहुत की अच्छे तरीके से कार्य कर रही है। संस्था ने गरीबों को शिक्षित करने के लिए मदद की एव पर्यावरण के लिए लखनऊ में काफी पौधे लगाएं और लोगों को भी वृक्षारोपण के प्रति जागरूक किया संस्था के सभी सदस्य इस कार्य में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं उन सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहता है क्योंकि कोई भी संगठन विना जनशक्ति के नहीं चलता।

इस अवसर पर संयोजिका नेहा खरे और रेखा ने सभी बच्चो को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी | एवं उन्होंने कहा की गरीब बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी संस्था की है जो भी आवश्यकता होगी उसके लिए हम लोग हमेशा तत्पर रहते हैं संस्थान गरीब लोगों का शिविर के माध्यम से वैक्सीनेशन कराया जिसमें 400 लोगों को इसका लाभ मिला कार्यक्रम अवसर पर संस्था के सदस्यों के साथ साथ भारत महोत्सव की  सांस्कृतिक सचिव सीमा गुप्ता एवम  कार्यक्रम संयोजक डॉ ऋचा आर्या उपस्थित रही। संचालनं विंदु जैन ने किया स्टेलर एकेडमी एवं शिवानी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भी शानदार प्रस्तुति दी।

इस मौके पर विभिन्न प्रतियोगिता में शामिल रहे आर्यन खरे अर्चिता आकांक्षा सिंह आर्यन खरे सक्षम मिश्रा सचिन शुक्ला दिव्या शुक्ला शशांक शुक्ला को प्रथम पुरस्कार दिया गया वही जया यादव अंजली वर्मा मनीषा पांडे संस्कृति सिंह ओजस्वी गुप्ता हिमांशु गुप्ता अनन्या पाठक रोशनी पांडे आदि को द्वितीय पुरस्कार दिया गया। रेखा झा सीमा गुप्ता तपस्या उपाध्याय प्रगति शुक्ला एसके अवस्थी डॉ वेद मिश्रा पूनम सिंह नीरज खरे सन्दीप श्रीवास्तव नितिन मोदी आदि उपस्थित रहे।