भारत के Most Admired Man बने सचिन तेंदुलकर , इन दिग्गजों को पछाड़ा

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारत देश के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को दुनिया के 12वें ‘मोस्ट एडमायर्ड मैन’ के रूप में चुना गया है। इस साल के अध्ययन में 38 देशों और अलग-अलग क्षेत्रों के 42 हजार से अधिक लोगों का सर्वेक्षण किया। खिलाड़ियों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर , और इसके बाद कई खिलाड़ी हैं जो तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में दिग्गज बल्लेबाज तेंदुलकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, बालीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान , महानायक अमिताभ बच्चन और भारत के कप्तान विराट कोहली से भी आगे हैं।

तेंदुलकर एक दशक से अधिक समय से यूनिसेफ से जुड़े हुए हैं और उन्हें 2013 में दक्षिण एशियाई एंबेसडर नियुक्त किया गया था। पिछले कुछ वर्षों में तेंदुलकर ने भारत के विभिन्न राज्यों में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में स्वास्थ्य , शिक्षा और खेल क्षेत्र में कई पहलों का समर्थन किया है। यही वजह है कि सचिन का नाम इस लिस्ट में है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें , सचिन तेंदुलकर ने 2013 में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था और वे इसके बाद से क्रिकेट की दुनिया में नजर नहीं आए। बावजूद इसके एक खिलाड़ी के तौर पर उनकी पहचान है। इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़ने का कमाल सचिन तेंदुलकर ने ही किया है।