क्या सेक्स के दौरान सुरक्षित है नारियल तेल

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
नारियल तेल हर घर में मौजूद एक ऐसी सामग्री है, जिसे हम अलग-अलग तरह से इस्तेमाल करते हैं। हाथ जलने पर ही नहीं, बल्कि बालों को लंबा और घना बनाने के लिए भी बरसों से नारियल तेल का इस्तेमाल किया जा रहा है। पर क्या आप जानती हैं कि विशेषज्ञ सेक्स के दौरार लुब्रिकेशन के लिए भी नारियल तेल का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं।

सेक्स के दौरान कैसे लाभकारी है नारियल का तेल
आपका शरीर उम्र बढ़ने, दवाओं या हार्मोन के कारण पर्याप्त स्नेहन का उत्पादन करने में असमर्थ होता है। आप ऐसी अवस्था में नारियल तेल इस्तेमाल कर सकती हैं। जिससे आपको संवेदनशीलता और उत्तेजना को बढ़ाने में मदद मिल सकती है। जो इसे विशेष रूप से आकर्षक और स्नेहक बना सकता है। जानते हैं कि सेक्स के दौरान नारियल तेल का उपयोग आपके लिए कितना सुरक्षित है।

नारियल का तेल मॉइस्चराइजर के रूप में सुरक्षित और प्रभावी उपयोग के लिए चिकित्सकीय रूप से सिद्ध है। इसके मॉइस्चराइजिंग गुण उत्पाद को चिकना बना सकते हैं और लंबे समय तक चलने वाले संभोग की अनुमति दे सकते हैं।

यहां जानिए नारियल तेल से होने वाले अन्य लाभ
अगर आपकी उम्र पीरियड्स बंद होने की है या आप इससे से गुजर रहीं है तो नारियल का तेल विशेष रूप से आपके लिए सहायक हो सकता है। इस अवस्था में आमतौर पर वेजाइना का सूखापन, सेक्स के दौरान दर्द और वेजाइना की त्वचा के चारों ओर पतले वसायुक्त ऊतकों में सूखापन जैसी समस्याएं होती हैं। तो ये आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

एलर्जी में है असरदार
आपकी स्किन एलर्जी या संवेदनशील है , तो नारियल का तेल आपकी त्वचा को पहले की तरह आकर्षक,कोमल और स्नेहक भी बना सकता है। इसके लिए आप प्राकृतिक नारियल तेल की तलाश कर सकती हैं। जिससे आपकी त्वचा पर किसी प्रकार का साइड इफ़ेक्ट न हो सके।

बालों को बनता है मजबूत और चमकदार
नारियल तेल आपके बालों के लिए भी काफी अच्छा उपचार है। इसके प्रयोग से न सिर्फ़ आपके बाल चमकदार होते हैं, साथ ही ये आपके बालों को घने, लंबे और रिपेयर भी करता है।

वजन घटाने में करता है मदद
वजन घटाने के लिए नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है। जो अत्यधिक वजन कम करने में मदद करते हैं। इसलिए नारियल तेल को अपनी डाइट में शामिल करने से कुछ हद तक मोटापा कम करने में मदद मिल सकती है।

घाव को इंफेक्शन से रखता है सुरक्षित
घाव ठीक करने में नारियल का तेल घावों पर अत्यधिक प्रभावी होता है। जब इसे इंफेक्शन वाली जगह पर लगाया जाता है, तो नारियल का तेल एक रासायनिक परत बनाता है जो संक्रमित शरीर के अंग को बाहरी धूल,हवा,कवक, बैक्टीरिया और वायरस से बचाता है।