क्रिसमस पर घूमने की हो रही हैं प्लानिंग , ये जगहें रहेंगी बेस्ट


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
क्रिसमस साल का आखिरी सबसे बड़ा त्योहार है। इसे बच्चों से लेकर बड़े तक खूब धूम धाम से मनाते हैं। इस दिन परिवार, दोस्त, रिश्तेदार एक दूसरे से मिलते हैं और रात भर पार्टी करते हैं। इसी के साथ साल को विदाई भी देते हैं। जहां कुछ लोग इसे घर में रह कर ही सेलिब्रेट करते हैं, तो कुछ लोग बाहर जाना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी घर से बाहर जाकर क्रिसमस सेलिब्रेशन की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये जगहें रहेंगी बेस्ट।

शिमला:
दिसंबर के महिने में अगर आप शिमला जा रहे हैं तो यहां आपको खूबसूरत सजावट देखने को मिलेगाी। परिवार संग अगर क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए जा रहे हैं तो शिमला अच्छा ऑप्शन है।

कोच्चि:
खूबसूरत शहर कोच्चि में कई सारे पुराने चर्च हैं। इसी के साथ भारत का सबसे पुराना युरोपियन चर्च भी यहां है। ऐसे में क्रिसमस के मौके पर यहां कार्निवल का आयोजन होता है। इस कार्निवल में बच्चे खूब एंजॉय करते हैं क्योंकि म्यूजिकल फायर वर्क के साथ-साथ यहां कई गेम और एक्टिविटी का आयोजन किया जाता है।

गोवा:
क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए गोवा सबसे बेहतर जगह है। यहां कई पर्यटक इस दिन के लिए पहुंचते हैं। बीच पर म्यूजिक , डांस , और मजेदार पार्टियों का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आप गोवा जा सकते हैं। बच्चों को भी ये जगह खूब पसंद आएगी।

कोलकाता:
क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए यहां कई पर्यटक पहुंचते हैं। इस मौके पर यहां की स्ट्रीट का नजारा देखने लायक होता है। इसके अलावा यहां के सेंट पॉल कैथेड्रेल चर्च में लोगों की भीड़ देखने को मिलती है।