पुलिस का मानवीय चेहरा , रक्तदान कर की मदद

संवाददाता आशीष गुप्ता
रीडर टाइम्स न्यूज़
बावन अक्सर पुलिसिया कार्रवाई से आम जनमानस तमाम तरीके से नाराजी दिखाता है और पूरे महकमे पर सवाल उठाता है , तो वही कुछ ऐसे पुलिसकर्मी है जो सारे सवालों पर विराम लगाते हुए ऐसी मिसाल पेश करते हैं की आम लोग तारीफे करते नहीं थकते। दरअसल पूरा वाकया यह है की कस्बा बावन निवासी युवा भाजपा नेता/ पत्रकार शिवेंद्र शुक्ला छुन्ना एडवोकेट के पिताजी उमेंश चंद्र शुक्ला पूर्व प्रधानाचार्य नेहरू इंटर कॉलेज हरियावा गंभीर बीमारी से ग्रसित होकर बालाजी हॉस्पिटल हरदोई में भर्ती हुए। आपको उमेश शुक्ला जी का एक परिचय और भी देना चाहेंगे शुक्ला अध्यापक के साथ साथ वीर रस के अच्छे वक्ता भी हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी एवं पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी के नेतृत्व मैं राम मंदिर निर्माण के लिए रथ यात्रा निकाली गई थी उस दौरान शुक्ला ने अपनी नौकरी को राम के चरणों में रखकर राम का गुणगान करते हुए ओजस्वी भाषण दिए जिसके लिए शुक्ला पर हरियावा थाने में रासुका के तहत मुकदमा दर्ज कर 3 माह के लिए जेल भेज दिया गया लेकिन शुक्ला फिर भी अपने कर्तव्य पथ पर डटे रहे ऐसे राम भक्तों पर भला कैसे आच आ सकती है।

बालाजी हॉस्पिटल मैं डॉक्टर ने तत्काल दो यूनिट फ्रेश ब्लड की जरूरत बताई तभी भाजपा नेता शिवेंद्र शुक्ला ने फेसबुक पर रक्तदान की अपील की फेसबुक की अपील देख कर लोनार थाने में तैनात कांस्टेबल राम प्रकाश शुक्ला बालाजी हॉस्पिटल पहुंच गए और रक्तदान करने की इच्छा जताई तथा एक यूनिट ब्लड डोनेट किया।

यह देख कर भाजपा नेता / पत्रकार शिवेंद्र शुक्ला का पूरा परिवार अभिभूत हो गया और वहां मौजूद सभी लोगों ने खुले मन से कांस्टेबल राम प्रकाश शुक्ला की तारीफ की। कांस्टेबल शुक्ला जैसे लोग एक तरफ विभाग की छवि को आम लोगों के मन में साफ सुथरा करते ही हैं साथ ही पुलिस के प्रति जनता में मित्र पुलिस का विश्वास भी पैदा करते हैं।