मूंगफली और पोहा से बनाएं टेस्टी पकौड़े , अच्छा ऑप्शन ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
नाश्ते में पोहा खाना न सिर्फ टेस्टी होता है बल्की ये काफी ज्यादा हेल्दी होताा है। ज्यादातर घरों में रोजाना इसे खाया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप पोहा से पकौड़े बना सकते हैं। ये बेहद आसानी से बन जाते है साथ ही मेहमानों को सर्व करने के लिए भी काफी अच्छा ऑप्शन है।

पोहा बनाने के लिए सामग्री…
पोहा , मूंगफली , बेसन , हरा धनिया , धनिया पाउडर , लाल मिर्च पाउडर , हरी मिर्च , नमक , तेल।

कैसे बनाएं पोहा पकौड़े…
इस बनाने के लिए पोहो को पानी में डाल कर रख दें। अब एक बड़े बर्तन में बेसन लें और थोड़ा पानी डालकर गाढ़ा घोल तैयार करें। घोल को नॉर्मल पकौड़े बनाने वाले बैटर की तरह ही रखें। इसे मिक्स करते हुए अच्छे से फैंट लें। फिर इसमें सभी मसाले धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हरी मिर्च, नमक मिलाएं। फिर हरा धनिया भी डाल दें। सभी सामग्री को अच्छे से मिक्स करें। इतने में पोहा भी फूलकर तैयार हो गया होगा। पोहे से एक्सट्रा पानी निकालें और फिर बैटर में भीगे हुए पोहे मिलाएं। इसमें मूंगफली के दाने मिलाएं। अगर जरूरत हो तो पानी मिलाएं।

फ्राइंग…
तेल को अच्छे से कढ़ाई में गर्म करें। फिर कढ़ाई की कैपेसिटी के हिसाब से पकौड़े फ्राई करने के लिए डालें। आप चम्मच या फिर हाथ का इस्तेमाल कर पकौड़ों को कढ़ाई में डालें। मीडियम से तेज आंच पर इसे तलें। फिर पकौड़ों को पलटकर अच्छे से गोल्डन रंग होने तक तलें। फिर इन्हें पेपर पर निकालें। इसी तरीके से सारे बैटर के पकौड़े बनाएं। अब गर्मा गर्म पकौड़ों पर थोड़ा चाट मसाला छिड़के और हरी चटनी या फिर सॉस के साथ सर्व करें।