हरदोई : खेत मे जंगली जानवर ने तीन किसानो पर किया हमला

संवाददाता आशीष गुप्ता
रीडर टाइम्स न्यूज़
बेंहदर / हरदोई – कासिमपुर थाना क्षेत्र ग्राम भटोली नंदोली मे मंगलवार दोपहर खेत पर मे जंगली जानवर ने तीन किसानो पर हमला कर दिया, जिससे तीनो किसान गंभीर रूप से घायल हो गए,घायलो को सी एच सी बेहन्दर ले गए , जहाँ से तीनो जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया घटना से गाँव मे दहशत का माहौल है, सूचना पाकर मौके पर वन विभाग की टीम जांच पड़ताल कर रही है।

कासिमपुर थाना क्षेत्र ग्राम भटोली नंदोली निवासी भैय्या लाल (46) मुकेश (30) व घायल भैय्या लाल के के रिश्तेदार पुतान निवासी दिबियापुर थाना माधौगंज खेत मे पानी लगा रहे थे , तभी जंगली जानवर ने तीनो पर जानलेवा हमला कर दिया हमले मे सभी लोग बुरी तरह से घायल हो गए,परिजन ग्रामीणों की मदद से घायलो को बेहन्दर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहाँ पर चिकित्सको ने घायलो की हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रिफर कर दिया , जंगली जानवर आने से आसपास के ग्रामीणों मे दहशत का माहौल है। सूचना पाकर मौके पर वन विभाग की टीम जांच पड़ताल कर रही है।

प्रत्यक्षदर्शी दिलीप चंद्र , रमेश , नन्हाके , प्रदीप ने जानकारी देते हुए बताया है कि उसने अपने गांव के तिकड़ी तालाब के पास एक तेंदुआ जैसा जानवर देखा और वह मौके पर कुल सात लोग थे उन्होंने एक जानवर को देखा युवक दिलीप चंद्र ने यह भी बताया कि वह देखकर वापस लौट रहा था तभी अचानक जानवर ने 3 लोगों के ऊपर हमला बोल दिया। जिसमें तीनों ग्रामीण गंभीर रूप से घायल भी हुए लेकिन प्रत्यक्षदर्शी ने या स्पष्ट तौर से नहीं कहा है की वह तेंदुआ है या कुछ और फिलहाल गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। मौके पर वन विभाग की टीम भी पहुंच चुकी है और जांच पड़ताल में लगी हुई है।

इसको देखते हुए यह कहा जा सकता है कि कोई हिंसक जानवर ही हो सकता है जिसको लेकर क्षेत्र में फिलहाल तेंदुआ की दहशत का माहौल है वही वन विभाग द्वारा की जा रही जांच में अभी तक जानवर की प्रजाति की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। डिप्टी रेंजर बृजेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पद चिन्हों को देखते हुए तेंदुए जैसा प्रतीत हो रहा है और साथ ही ग्रामीणों कहा कि रात के समय घर से बाहर ना निकले घर के बाहर आग जलाकर रखें।