न करे इस समय सेक्स पैदा हो सकती हैं रिश्ते में खटास

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आप किस समय सेक्स करना पसंद करते हैं? क्या आपको पता है कि सेक्स करने का एक खराब समय भी होता है। अगर नहीं, तो आज हम आपको बताएंगे कि यह खराब समय कौन-सा है, जब आपको अपने पार्टनर के साथ यौन संबंध नहीं बनाना चाहिए। यौन संतुष्टि के लिए सही समय पर सेक्स करना बहुत मायने रखता है। जो लोग अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं हैं। और एक शोध में पता चला है कि ज्यादातर लोग गलत समय पर सेक्स करते हैं। जिसके कारण उन्हें यौन संतुष्टि प्राप्त नहीं हो पाती है। अगर आप गलत समय पर सेक्स करते हैं तो यह आपके रिश्ते के लिए भी खतरनाक हो सकता है। इससे आपके रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। क्योंकि हो सकता है कि खराब समय पर सेक्स करने से आपका पार्टनर संतुष्ट ना हो।

सेक्स करने का खराब समय
एक अध्ययन के अनुसार, ब्रिटेन में ज्यादातर लोग रात को 9:00 से 1:00 के बीच यौन संबंध बनाते हैं। इनमें से ज्यादातर लोगों का कहना है कि जब वह रात में सेक्स करते हैं तो उन्हें सेक्स करने में बहुत ज्यादा संतोष नहीं मिलता। हालांकि इस सब के बावजूद भी लोग इस समय ही सेक्स करते हैं।

बहुत से लोगों को यह समय सेक्स करने के लिए बहुत सही लगता है क्योंकि लोग अपने काम से लगभग शाम 7 बजे तक को आते हैं और फिर सुबह के समय वह जल्दी अपने काम पर चले जाते हैं। इसलिए उन्हें ये समय सेक्स के लिए सबसे बेहतर लगता है। हालांकि इसी समय पर लोग आराम भी करते हैं। वैज्ञानिक रूप से इस समय को शारीरिक संबंध बनाने के लिए सही नहीं समझा जाता है। इसका कारण यह है कि जब हमारा शरीर आराम मांगता है तो उस समय हम सेक्स कर रहे होते हैं। जिसमें अधिक ऊर्जा और स्टैमिना लगता है।

रात में सेक्स करना क्यों नहीं है सही
रात में सेक्स करना वैज्ञानिक रूप से सही इसलिए नहीं माना जाता है क्योंकि उस समय शरीर को आराम चाहिए होता है। वैज्ञानिक रूप से हमारे शरीर में एक तरीके की सेक्स घड़ी होती है। जो यह बताती है कि हमारे हार्मोन कब अच्छे स्तर पर हैं जब हम सेक्स कर सकते हैं।

हालांकि, बहुत से लोगों का मानना है कि सेक्स करने से उनका स्ट्रेस दूर होता है और उसके बाद उन्हें अच्छी नींद भी आती है। लेकिन साइंस इसके विपरीत ही सोचता हैं। वैज्ञानिक रूप से रात के समय में सोना चाहिए क्योंकि उस समय हमारा शरीर आराम मांगता है। पूरे दिन की थकान के बाद भी अगर हम रात में भी अपनी उर्जा सेक्स में लगाएंगे तो हमारे शरीर को आराम नहीं मिल पाएगा।

9 से 1 बजे तक का समय
दूसरी ओर कई रिपोर्ट ऐसी भी हैं जो यह साबित करती हैं कि रात को सोने से पहले अगर कोई व्यक्ति सेक्स करता है, तो उसको अच्छी नींद आती है। सेक्स करने के बाद नींद का आना पुरुषों के लिए बहुत स्वाभाविक होता है। लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका यौन प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं होगा जितना आप इसे बिना थकान भरे शरीर के कर सकते हैं। इसलिए यह माना जाता है के रात को 9 से 1 बजे तक का समय सेक्स के लिए सही नहीं है।

सेक्स करने का सही समय
वैज्ञानिक रूप से रात का समय सेक्स करने के लिए ठीक नहीं होता है क्योंकि उस समय शरीर थका हुआ होता है। लेकिन अगर आप सुबह-सुबह यौन संबंध बनाएंगे तो आपको इसका दोगुना आनंद मिलेगा। सुबह सेक्स करने पर आप का प्रदर्शन काफी बेहतर होगा। इसका कारण यह है कि सुबह के समय आपका शरीर थका हुआ नहीं होगा और आपके शरीर में काफी ऊर्जा होगी। ऐसे में आप अच्छा सेक्स कर पाएंगे। माना जाता है कि सुबह के समय सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन अपने उच्चतम स्तर पर होता है।