प्रदेश में राजनीतिक उफानों के साथ : कोरोना ने भी पकड़ी रफ्तार ,

अमित पांडेय
रीडर टाइम्स न्यूज़
1- बीते 24 घंटों में 7695 केस आए सामने
2- अब तक कुल एक्टिव की केसो की संख्या 25974 है 
लखनऊ: एक तरफ चुनाव तिथियों की घोषणा के बाद प्रदेश की राजनीति में उबाल आ गया है। सभी राजनीतिक दलों में मैराथन बैठकों का सिलसिला शुरू हो चुका है टिकट की आस लगाए नेताओं ने पार्टी मुख्यालय और शीर्ष नेताओं के आवासों की परिक्रमा तेज कर दी है। ऐसे में राजनीतिक खेमों में लगातार बढ़ते क्रम में भीड़ – भाड़ देखने को मिल रही है। उधर बीते चौबीस घंटों में कोरोना ने जबरदस्त रफ्तार दिखाते हुए साढ़े सात हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। कोरोनावायरस की बढ़ती रफ्तार को लेकर सरकार एक्शन मोड़ में है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश सरकार ने शनिवार वाले दिन लगभग 22425 सैंपल की टेस्टिंग की गई जिसमें 7695 नए संक्रमित पाए जाने की पुष्टि की गई है। शनिवार को कोरोना से लोगों की मौत भी हुई है। हालांकि उन्होंने कहा है कि डरने की आवश्यकता नहीं है हमारे पास कोरोना जो लड़ने के लिए पर्याप्त साधन मौजूद है। यह एक सामान्य संक्रमण की तरह ही होगा। लेकिन हमें पूरे एतिहात बरतने की आवश्यकता है। भीड़ – भाड़ वाली जगहों पर ना जाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करें।

देश में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाकर ताजा हालात की की समीक्षा की है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही केंद्र सरकार कोविड प्रोटोकॉल के तहत कुछ सख्त नियम कदम उठा सकती है। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे । गृह मंत्री अमित शाह ने भी बैठक में हिस्सा लिया।