सरोजनीनगर में भर रहा गन्दा पानी – नगर निगम के अधिकारी कर रहे टालमटोल


संवाददाता सूरज तिवारी
रीडर टाइम्स न्यूज़
लखनऊ के सरोजनीनगर में स्थित शांति नगर मोहल्ला राजा बिजली पासी द्वितीय वार्ड के अंतर्गत आता है। जहां शिव मंदिर के सामने गंदे पानी के भरने से मंदिर जाने में हो रही परेशानिया लोगों में गुस्सा और अधिकारी हैं मौन घरों का गन्दा पानी बन रहा मोहल्लेवालो के लिए बीमारी का घर क्या किसी बड़ी वारदात का इंतजार कर रहे हैं अधिकारी गन्दा पानी भरा रहने से आसपास के लोगो में फैल सकती हैं गंभीर बीमारियां ‘स्वच्छ भारत मिशन’ सिर्फ कागजी पन्नो पर वास्तव में कुछ और ही मंजर है।

नगर निगम के अधिकारियों से शिकायत करने बावजूद भी नहीं ले रहे मामला संज्ञान स्थानीय लोगो का कहना है। कि गन्दे पानी को साफ करवा दिया जाए क्योंकि महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर श्रद्धालु यहां पर बड़ी संख्या में महादेव को जल अर्पित कर श्रद्धा सुमन करते हैं। जब इस मामले में स्थानीय पत्रकार के द्वारा नगर निगम के अधिकारी को फोन करके जलभराव की समस्या से अवगत कराया जाता है तो अधिकारी अपने सुपरवाइजर को फोन करके मामले की जानकारी लेता है

और सुपरवाइजर बिना साफ सफाई किए बिना ही बोल देता है कि मैंने साफ सफाई कर दी है। इस तरह के ही कुछ लोग हैं। जो सरकार को बदनाम करने में तनिक कसर नहीं छोड़ते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छ भारत अभियान मिशन इन्हीं अधिकारी और कर्मचारियों के द्वारा सफल नहीं हो पाता है।