लखनऊ में राष्ट्रीय एकता मिशन के तत्वाधान में योगा फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन

पत्रकार सौरभ सैनी
रीडर टाइम्स न्यूज़
आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राष्ट्रीय एकता मिशन के तत्वाधान में योगा फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया चारबाग की हेरिटेज होटल में आयोजित इस कार्यक्रम में पर्यटन एवं सांस्कृतिक विभाग के मंत्री जयवीर सिंह ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। मुख्य अतिथि ने बाकायदा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की और कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण कार्यक्रम है वसुधैव कुटुंबकम की अवधारणा को साकार करने वाला हमारा भारत देश आज योगा के क्षेत्र में विश्व गुरु बन समूचे विश्व का नेतृत्व कर रहा है।

 

योग की प्रमुखता को हमारे प्रधानमंत्री ने भली प्रकार से समझा है इसीलिए प्रतिदिन युवक को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाते हुए प्रत्येक भारतवासी के लिए एक प्रेरणा बन चुके हैं। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में स्वामी मुरारी दास जी महाराज डॉ अंजना सिंह सेंगर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के आयोजक ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि हम 21 जून से 21 जुलाई तक एक प्रकार से इस माह को योग मास के रूप में मनाते हैं योग ना सिर्फ हमारा शरीर स्वस्थ रखता है।

बल्कि हमारी मानसिक स्वास्थ्य में भी प्रमुख भूमिका निभा हमें सकारात्मकता से जोड़ता है उन्होंने आने वाले अगस्त माह में मनाए जाने वाले राष्ट्रीय त्योहार 15 अगस्त के मद्देनजर घर-घर तिरंगा अभियान को चलाए जाने के विषय में जानकारी दी। इस मौके पर आयोजक मंडल में सुनील यादव ,अतुल प्रताप सिंह, अमित सिंह, रूबी सिंह समेत तमाम गणमान्य अतिथि मौजूद रहे।