अगर पाना है धन का लाभ तो : शुरू हो रहे चैत्र नवरात्री में न करे ये काम  

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
शुरू हो चुके नए साल में आने वाले अप्रैल के महीने में शुरुआत होगी चैत्र नवरात्री और हिन्दू धर्म के अनुसार नवरात्री बहुत महत्वपूर्ण है . जोकि आने वाले दो अप्रैल से शुरू है . इसी दिन से हिन्दू नववर्ष की भी शुरुआत होती है .और माँ दुर्गा की उपासना भी बहुत महत्त्व होती है . हिन्दू धर्म में नवरात्री

इस दौरान कुछ नियमों का पालन करना चाहिए. साथ ही कुछ गलतियां करने से बचना चाहिए. वरना माता रानी नाराज हो सकती हैं. साथ ही ये गलतियां जीवन में मुसीबतों और दरिद्रता का कारण भी बन सकती हैं.

नवरात्रि में न करें ये गलतियां– तामसिक भोजन न करें- नवरात्रि के दौरान गलती से भी मांसाहारी भोजन का सेवन न करें. इस दौरान नॉनवेज खाने की सख्‍त मनाही की गई है. नवरात्रि में मां दुर्गा के भक्‍त व्रत रखते हैं और जो लोग व्रत नहीं करते हैं उन्‍हें मांसाहारी भोजन, लहसुन-प्‍याज का सेवन नहीं करना चाहिए.

बाल न कटवाएं– चैत्र नवरात्रि समेत चारों नवरात्रि में ता‍मसिक भोजन से परहेज करने के अलावा इन 9 दिनों में बाल भी नहीं कटवाना नहीं चाहिए. इसके अलावा सेविंग भी नहीं करना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं.

नाखून न काटें– धर्म के साथ-साथ ज्‍योतिष में भी नवरात्रि के दौरान नाखून काटने की मनाही की गई है. ऐसा करने से मां दुर्गा नाराज हो सकती हैं और उनकी नाराजगी जीवन में कई तरह के कष्‍ट, मुसीबतें ला सकती हैं.