दुनिया : हार्ट ट्रांसप्लांट से पहले GF को किया प्रपोज , मर कर दो बार जिन्दा हुआ शख्स!

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
एक फ़ुटबाल खिलाड़ी जिसकी दिल की सर्जरी के दौरान टेक्निकल रूप से दो बार मौत हो गयी .सुनने में तो बहुत अचंभव लग रहा हैं . पर यह मामला सच हैं .एक शख्स जिसकी दिल की सर्जरी होने के दौरान टेक्निकल रूप से दो बार मौत हो गई . सुनने में तो बहुत अचंभव लगता हैं लेकिन उसने अपनी गर्लफ्रेंड को अपने ऑपरेशन से पहले प्रपोज किया. उसको ये डर था कि उसके सीने में जो नया दिल ट्रांसप्लांट किया जा रहा है, उसमें उसकी गर्लफेंड के लिए प्यार होगा या नहीं.

17 मिनट के लिए हो गई थी ‘मौत’ –
रिपोर्ट के मुताबिक , इस शख्स का नाम ब्रुकलिन पीकमैन है. उसकी उम्र अभी 20 साल है. जब उसे दिल का दौरा पड़ा तब वो टेक्निकल रूप से 17 मिनट के लिए मर गया था और बाद में ऑपरेशन के दौरान वो कोमा में चला गया. दिल का दौरा पड़ने के बाद डॉक्टरों ने बताया कि ब्रुकलिन का ऑपरेशन होगा और जल्द से जल्द दिल को ट्रांसप्लांट करना पड़ेगा. इससे वो काफी घबरा गया था.

मुश्किल वक्त में मिला गर्लफ्रेंड का साथ-
बता दें कि ब्रुकलिन पीकमैन की गर्लफ्रेंड ऐली स्पेंसर है, उसकी उम्र 18 साल है. वो काफी समय से ब्रुकलिन और उसकी मां के साथ उनके घर में ही रही है. वो ऐली को बहुत प्यार करता है. बीमारी के दौरान ऐली ने ब्रुकलिन का साथ नहीं छोड़ा और ऑपरेशन से पहले ब्रुकलिन ने उसे प्रपोज कर दिया.

शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड से क्या कहा?-
ब्रुकलिन ने कहा कि जब मुझे बताया कि हार्ट ट्रांसप्लांट करना पड़ेगा तब मैंने ऐली से कहा कि हम बेहतर तरीके से सगाई कर लें. कहीं ऐसा ना हो कि मेरा नया दिल उससे प्यार ना करे या फिर ऐसा हो कि नए दिल में पुराने वाले दिल जितना गर्लफ्रेंड ऐली के लिए प्यार ना हो. उन्होंने आगे कहा कि ऑपरेशन से पहले वो बहुत बेचैन थे. जल्द से जल्द ऐली को अपनी पत्नी बनाना चाहते थे. गौरतलब है कि ब्रुकलिन, के लिए फुटबॉल खेलते थे. उनको जन्म के समय से ही दिल की बीमारी है. जन्म के एक दिन के भीतर ही उनके दो ऑपरेशन हुए थे. उनके दिल की दो मुख्य रक्त वाहिकाएं गलत तरीके से घूमी हुई थीं, जिससे ब्लड गलत दिशाओं में बह रहा था.