निर्दयी माँ – बाप ने बीस कुत्तो के बीच अपने बच्चे को रखा दो साल : अब करता हैं ऐसी हरकते !

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कभी – कभी ऐसे मामले हमे सुनने को मिलते हैं की आँखे खुली की खुली रह जाती हैं . और विश्वास करना न मुमकिन होता हैं .ऐसे ही एक मामला महाराष्ट्र के पुणे का हैं जहां सागे माँ – बाप ने ऐसा निर्दयी काम किया हैं की खून खौल उठता हैं .अपने 11 साल के बच्चे को बीस कुत्तो के बीच दो साल तक कमरे में बंद रखा . बच्चे को एक संस्था की मदद से पुलिस ने रेस्क्यू किया हैं . और अब उस मासूम बच्चे के निर्दयी माँ – बाप के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज की गयी हैं .

पुलिस अधिकारियो ने बताया की आरोपी माता – पिता के खिलाफ बाल न्याय ( बच्चो की देखभाल और संरक्षण ) अधिनियम 2000 के तहत मामला दर्ज किया गया हैं . एक पुलिस अधिकारी ने बताया की एक संस्था की मदद से लड़के को घर से बाहर निकला गया .पर अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई हैं .

एक ‘संस्था चाइल्डलाइन’ के वोलिंटियर ने पुलिस को पूरा मामला बताया की पुणे के कोढ़वा इलाके में एक फ्लैट के अंदर एक 11 साल का बच्चा बीस से बाइस कुत्तो के साथ रहने के लिए मजबूर किया गया हैं .शिकायतकर्ताओं ने ये भी बताया की जब 5 मई को उस फ्लैट में गया तो उसने देखा की वहां एक मासूम बच्चा खिड़की पर काफी कुत्तो के साथ बैठा था और घर से काफी बदबू भी आ रही थी .

शिकायतकर्ताओं ने जब बच्चे के माता – पिता से बात की तो पता चला की बच्चा स्कूल नहीं जाता हैं .शिकायतकर्ताओं ने माता – पिता से बच्चे को कुत्तो के साथ न रखने की सलाह देने के साथ स्कूल में एडमिशन करने को कहा – लेकिन निर्दयी माता -पिता ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया . इसके बात संस्था वालो ने मामले की पूरी जानकारी पुलिस को दी .

शिकायतकर्ताओं की सूचना पर नौ मई को जब पुलिस वहां पहुंची तो माता – पिता घर से बाहर गए हुए थे . पर बच्चे को घर के अंदर ही पाया और फिर बाल कल्याण समिति की मदद से उसी दिन मासूम बच्चे को वहां से निकाल लिया गया . पुलिस अधिकारियो ने बताया की लड़के के तौर तरीके कुत्तो से मिलते जुलते हैं . उसे बच्चो के शेल्टर होम में भर्ती कराया गया .आगे की जांच जारी हैं .