मुख्यमंत्री योगी के हाथों अयोध्या में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण.

रिपोर्ट : मारकण्डेय शुक्ला

* ट्रस्ट ने यशस्वी मुख्यमंत्री योगी को दिया “हिंदू हृदय सम्राट जीवन गौरव सम्मान.

* ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. चंदनसिंह रोटेले, राष्ट्रीय महामंत्री राजेश कुमार सिंह एवं केडरॉक के अध्यक्ष डॉ.केदारसिंह रोटेले की सराहना की.

महाराणा प्रताप मेमोरियल ट्रस्ट, अयोध्या एवं अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद अयोध्या के संयुक्त तत्वावधान में वीर शिरोमणि महाराणा प्रतापजी की प्रतिमा का अनावरण उत्तरप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के सरयू नदी के तट पर भव्य समारोह में किया। समारोह में महाराणा प्रताप मेमोरियल ट्रस्ट,अयोध्या द्वारा *यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को “हिंदू हृदय सम्राट जीवन गौरव सम्मान“* से विभूषित किया गया। उन्हें भव्य स्मृति चिन्ह,शाल श्रीफल भेंट किया गया।

कार्यक्रम का प्रस्ताविक भाषण सेवानिवृत्त न्यायाधीश देवी सिंह जी किया। इस अवसर पर अयोध्या के सांसद श्री लल्लू सिंह, विधायक वेदप्रकाश गुप्त, विनय कटियार, अयोध्या शहर के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, महाराणा प्रताप मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. चंदनसिंह रोटेले, राष्ट्रीय महासचिव श्री राजेश सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अंब्रिश सिंह, प्रशासक देवेंद्र सिंह, निदेशक डॉ. केदार सिंह रोटेले, उत्तर प्रदेश प्रभारी रीति सिंह की उपस्थिति में हिन्दू हृदय सम्राट माननीय मुख्यमंत्री श्री. योगी आदित्यनाथ जी की हाथों सरयू नदी के तट पर महाराणा प्रतापजी की प्रतिमा का अनावरण किया गया।

कार्यक्रम में भारतवर्ष से हजारों क्षत्रिय बंधु मौजूद थे। समारोह में राजेश कुमार सिंह ने कार्यक्रम का धन्यवाद किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने केडरॉक के अध्यक्ष डॉ.केदारसिंह रोटेले के कार्यों की सराहना की। उन्होंने डॉ.केदारसिंह रोटेले के नागपुर आने के निमंत्रण को स्वीकार किया। इस भव्य आयोजन के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महाराणा प्रताप मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. चंदनसिंह रोटले और राष्ट्रीय महामंत्री राजेश कुमार सिंह का क्षत्रिय संगठनों,बंधुओं की ओर से अभिनंदन किया जा रहा है। कार्यक्रम के प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी डॉ.नंदकिशोर भगत के मार्गदर्शन में प्रा.अमोलसिंह रोटेले, प्रा.प्रतिक सिंह ने पूर्ण की।