प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि महत्वाकांक्षी योजना अमृत सरोवर” का विधायक राम प्रताप वर्मा ने भूमि पूजन कर शुभारम्भ किया गया

 

संवाददाता पवन गुप्ता
रीडर टाइम्स न्यूज़
उतरौला (बलरामपुर) / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना अमृत सरोवर का गैंड़ास बुजुर्ग व उतरौला ब्लॉक में क्षेत्रीय विधायक राम प्रताप वर्मा व ब्लॉक प्रमुख राकेश तिवारी द्वारा विधि विधान व पूजा पाठ कर भूमि पूजन किया गया । दोनों ब्लॉकों के 5 ग्राम पंचायतों का चयन इस योजना के अंतर्गत हुआ है । सर्वप्रथम गैंड़ास बुजुर्ग के ग्राम पंचायत परसौना में विधायक राम प्रताप वर्मा और ब्लॉक प्रमुख राकेश तिवारी ने भूमि पूजन कर नारियल फोड़कर इस योजना की शुरुआत की।विधायक राम प्रताप वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा है कि बड़े जलाशयों के माध्यम से भूजल स्तर कम ना हो होने पाए व ग्रामीणों को अपने गांव में ही पार्क जैसा रमणीक स्थल मिल सके । ग्रामीण भारत के विकास के लिए केंद्र व राज्य सरकार हरसंभव कोशिश कर रही हैं।

मोदी जी व योगी जी के नेतृत्व में देश निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है। ब्लाक प्रमुख राकेश तिवारी ने कहा कि जल से ही जीवन है और प्रधानमंत्री जी ने इसी मंशा के तहत इतनी बड़ी योजना की शुरुआत की है। इसलिए हम सभी नागरिकों का नैतिक कर्तव्य है कि उनके इस महत्वाकांक्षी योजना में अपना सहयोग दें व भूगर्भ जल स्तर को सुधारने के लिए हर संभव प्रयास करें। इसके बाद विधायक ने बभनी बुजुर्ग व बासूपुर में उतरौला ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि महिपाल चौधरी के साथ भूमि पूजन किया । उन्होंने बासूपुर के ग्राम प्रधान व पंचायत कर्मियों की व्यवस्था देखकर सराहना की । गैंड़ास बुजुर्ग बुजुर्ग के कंचनपुर व इटईरामपुर में ब्लाक प्रमुख राकेश तिवारी ने पूजन अर्चन कर नारियल फोड़कर यहां भी शुरुआत की ।

दोनों विकास खंडों के खंड विकास अधिकारी सुमित सिंह ने बताया अमृत सरोवर के निर्माण में सीढियां , रैम्प , बैठने के लिए पक्के बेंच ,चारों तरफ वृक्षारोपण व गेट के निर्माण समेत कई साज सज्जा के कार्य कराये जायेंगे बताया कि हर अमृत सरोवर पर औसतन पंद्रह लाख रुपए का खर्च अनुमानित हैं जो सरोवर के क्षेत्रफल के हिसाब से कम व ज्यादा हो सकते है । ग्राम प्रधान पप्पू वर्मा , अमरेश चौधरी , दिलीप यादव , रमेश , ज्ञानेंद्र वर्मा , अवधेश मिश्रा , एडीओ पंचायत हनुमान प्रसाद , भाजपा मंडल अध्यक्ष रामसजीवन तिवारी , हर्षित जयसवाल , राहुल पंडित समेत विभागीय कर्मी व ग्रामीण मौजूद रहे।