फटा बादल और फिर पानी का सैलाब : जम्मू से रवाना हुआ श्रद्धालुओं का नया जत्था!

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
श्रीअमरनाथ गुफा में शुक्रवार शाम बादल फटने से हुई तबाही में लापता लोगों को तलाशने और पीड़ितों को मदद पहुंचाने का काम अभी जारी है. हादसे में 13 लोगों की मौत और 48 के घायल होने की पुष्टि हो चुकी है. सुरक्षाबल और जम्मू कश्मीर प्रशासन समेत सभी एजेंसियां बचाव कार्य में लगी हैं. वहीं इस दर्दनाक हादसे के बावजूद भोले के भक्तों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है. जम्मू के भगवती नगर इलाके से श्रद्धालुओं का नया जत्था कड़ी सुरक्षा के बीच पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना हो चुका है.

दुख के साथ ही भोलेनाथ में अगाध आस्था-
जत्थे (Amarnath Yatra 2022) में शामिल एक श्रद्धालु ने कहा कि गुफा पर सैलाब आने और कई लोगों के हताहत होने की घटना से दुख पहुंचा है लेकिन शायद भोले की यही मर्जी थी. इस विधि के विधान को कोई बदल नहीं सकता. लेकिन इस घटना से बाकी श्रद्धालुओं के उत्साह पर कोई असर नहीं पड़ा है. सभी लोग उसी भक्तिभाव और जोश के साथ आराध्य देव शिव की पिंडी का दर्शन करने जा रहे हैं.

शनिवार सुबह जम्मू से निकला नया जत्था-
जम्मू के भगवती नगर बेस कैंप से सुबह करीब 4 बजे रवाना हुए जत्थे में बस, कार और बाइकों का काफिला शामिल था. सभी गाड़ियों को स्पेशल डबल स्टिकर लगाए गए थे. साथ ही यात्रियों को हाथ में बांधे जाने वाले RFID कार्ड दिए गए थे. उनकी सुरक्षा के लिए काफिले (Amarnath Yatra 2022) के आगे-पीछे और बीच में सुरक्षाबलों के जवान अपने हथियारों के साथ सरकारी गाड़ियों में चल रहे हैं.

Amarnath Cloudburst: आखिर अमरनाथ गुफा पर क्यों फटा बादल, जानिए वजह? -  Amarnath Cave cloudburst occurs causes on mountains tstr - AajTak