सेक्स से ज्यादा महिलाओं को ये करने में आता है मजा

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
हर रिश्ते को कायम रखने के लिए जो सबसे जरूरी चीज होती है वह यही विश्वास। एक दूसरे पर विश्वास रखने से ही रिश्तों को मजबूती से बांधा जा सकता है। वहीं शादीशुदा जिन्दगी में जहां दोनों पार्टनर को एक-दूसरे पर पूरा भरोसा होना चाहिए वहीं उनकी सेक्स लाइफ भी बेहतर होनी जरूरी है। सेक्स लाइफ अगर बेहतर न हो तो रिश्तों में खटास आ सकती है। हालांकि सेक्स को लेकर भी दोनों पार्टनर्स के बीच सहमति होनी बेहद जरूरी है वरना सेक्स को पूरी तरह से एन्जॉय नहीं किया जा सकता। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सेक्स को एक सीरियस एक्ट के तरह लेते हैं और इसे सिर्फ करने के लिए करते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो ऐसा बिल्कुल भी न करें।

सेक्स कोई सीरियस ऐक्ट नहीं होता इसे खुलकर एन्जॉय करना चाहिए। कई लोग सेक्स के दौरान हंसना , रोमांस , प्यार , फन जैसी चीजें भूल बैठते हैं। आपके ऐसा करने से आपकी पार्टनर को पूर्ण संतुष्टि नहीं मिलती और न वे इसका आनंद ले पाती हैं। इसलिए सेक्स को रिलैक्स होकर थोड़े रोमांटिक अंदाज में कीजिए। इस तरह दोनों पार्टनर इसे बेहतर तरीके से एन्जॉय कर पाएंगे।

अधिकतर महिलाओं को प्यार , रोमांस , हग करना , हाथ पकड़ना और किस करना जैसी चीजें ज्यादा आकर्षित करती हैं और यह उन्हें बेहद पसंद भी होता है। सेक्स के दौरान कई महिलाओं को बस यही शिकायत होती है कि उनके पार्टनर उनके साथ बस फोरप्ले करते हैं और इससे ज्यादा कुछ नहीं। कई महिलाएं अपनी शर्म के कारण अपने साथी से इस तरह की इच्छा जाहिर नहीं कर पाती। अगर आपकी पार्टनर इस तरह की बात आपसे नहीं करती तब भी आप उनके साथ इस तरह की चीजें जरूर करें। सेक्स से ज्यादा महिलाओं को ऐसी चीजें करने में ज्यादा आनंद मिलता है।

लगभग सभी महिलाओं की सबसे बड़ी शिकायत यह होती है कि सेक्स के तत्काल बाद उनके पार्टनर सो जाते हैं और उनसे बात नहीं करते। यह पूरी तरह से हकीकत है लेकिन इसमें पुरुषों की कोई गलती नहीं होती क्योंकि सेक्स के दौरान पुरुषों में इनड्रॉफिन लेवल काफी बढ़ जाता है और उनका सारा सिस्टम डाउन हो जाता है। यह हार्मोन पुरुषों में नींद की तीव्र इच्छा पैदा करता है। जबकि महिलाओं में यह धीरे-धीरे होता है। इसलिए पुरुषों को चाहिए के वे सेक्स के बाद थोड़ी देर आराम करें लेकिन इसक बाद अपनी पार्टनर से प्यार भरी थोड़ी बातें करें उनकी तारीफ करें और उन्हें आलिंगन करके सोएं।