इलाहबाद बना बदमाशों का शहर, दिन दहाड़े वकील की गोली मार कर हत्या

Moradabad: Advocates manhandle a biker during a demonstration in Moradabad on Thursday against the killing of a lawer by a police Sub Inspector in Allahabad Yesterday. PTI Photo by Nand Kumar (PTI3_12_2015_000160B) *** Local Caption ***

इलाहबाद:-  इलाहबाद बदमाशों  के हौसले दिन बा दिन बढ़ते जा रहे है | अभी दिन पहले ही फूलपुर के भाजपा नेता की हत्या कर दी गयी थी और अब आज दिन दहाड़े एक वकील की हत्या कर दी गयी है इलाहबाद के पास मोहन पार्क के पास सुबह करीब 10:30 करीब राजेश श्रीवास्तव अपने बाइक से मोहन पार्क के पास से कचेहरी जा रहे थे तभी दो अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने उनकी गोली मर कर हत्या कर दी| खास यह कि जिस स्थान पर वारादात हुई वहां से थोड़ी देर पहले ही मुख्य सचिव व डीजीपी का काफिला निकला था।

ALLD-ALLD(3)

हत्या की सूचना मिलते ही सभी वकील वह पहुंच कर सड़क को जाम कर दिया और कानून व्यवस्था से गुस्साए वकीलों ने जाम कर उत्पात मचाया और तोड़-फोड़ के बाद एक बस को आग लगा दी| जाम को काबू करने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है| वकीलों के आक्रोश को देखते हुए कलेक्ट्रेट के आस-पास के इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई। आरएएफ समेत कई थानों की फोर्स को भी मौके पर तैनात कर दिया गया है। अधिवक्ता को किसने और क्यों गोली मारी इसका पता नहीं चल सका है। फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने में जुट गई है।

वकीलों का कहना है कि इलाहाबाद में अपराध बेकाबू है। अपराधियों में कानून का डर नहीं रहा। दो दिन पहले ही फूलपुर में भाजपा नेता पवन केसरी की हत्या हुई थी। कुछ दिन पहले यूको बैंक में डकेती पड़ी और लुटेरे 17 लॉकर काटकर 10 करोड़ के गहने लूट ले गए। अभी तक इनमें एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। दो पहले ही नवाबगंज में स्कूल प्रबंधक को सरे बाजार पीटकर मार डाला गया।

होटेल मालिक गिरफ्तार
वकीलों का बवाल बढ़ते देख पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी की। दोपहर बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का दावा है कि वकील ने नाले के ऊपर बन रहे एक होटेल के खिलाफ पीआईएल दायर की थी। इसी के चलते होटेल मालिक ने वकील की हत्या करवाई।

सरकार ने दिया मुआवजा
वकील की हत्या पर उत्तर प्रदेश सरकार ने उसके परिजनों को मुआवजे की घोषणा की। सरकार ने ऐलान किया की मृतक वकील राजेश श्रीवास्तव के परिजन को 10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा।