नौकरी की तलाश में हो रही है दिक्कत : फॉलो करे आसान टिप्स , घर बैठे मिल जाएगा जॉइनिंग लेटर!

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जब हम मार्केट में नए नए होते हैं और नई नौकरी की तलाश में लगे होते हैं तो ढूंढना बहुत मुश्किल होता है, क्योंकि पता ही नहीं होता कि किस कंपनी में आपके मतलब की नौकरी है. ऐसे काम कौन कौन सी कंपनी में होते हैं जहां आप फिट हो सकते हैं. लेकिन अब चीजें पहले के मुकाबले आसान हो गई हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनका सहारा लेकर आप नई नौकरी आसानी से ढूंढ सकते हैं. ये टिप्स ऐसी हैं. जिन्हें फॉलो करने से घर बैठे ही नौकरी की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो जाएगी और आपको नौकरी का ऑफर भी मिल जाएगा.

अपने समय का ध्यान रखें-
नौकरी ढूंढने के दौरान टाइम मैनेजमेंट का ध्यान रखें. जब भी कहीं से आपके पास कोई मेल आए तो उसका तुरंत रिप्लाई करें. क्योंकि कई बार कंपनियां बहुत जल्दी रिक्रूटमेंट चाहती हैं और अगर आप समय पर रिप्लाई करने से चूक जाते हैं तो वह दूसरा कोई हायर कर सकती हैं.

सोशल मीडिया फॉलो करें-
किसी भी नौकरी के लिए अप्लाई करने से पहले आपको खुद की क्षमता और इंटरेस्ट के बारे में भी पता होना चाहिए. अगर आप फ्रेशर हैं तो आप ऐसे ग्रुप ज्वाइन करें जहां से जॉब की जानकारी मिलती हो. इसके लिए सोशल मीडिया की मदद ले सकते हैं. इसके अलावा रिक्रूटमेंट वेबसाइट पर अपना अकाउंट भी बनाएं और लगातार अपडेट करते रहें.

हासिल करें एक्सपीरियंस-
कॉलेज पासउट्स के लिए नौकरी मिलना थोड़ा मुश्किल होता है. ऐसे में अगर आपको कोई यह कहकर इंटरनशिप दे रहा कि आप अच्छा काम करेंगे तो आपको नौकरी पर रख लिया जाएगा तो आप इसपर विचार कर सकते हैं. इसके अलावा छोटी जगह जॉब ज्वाइन करने से भी हिचकिचाएं नहीं. हो सकता है कि आपकी सोच के मुताबिक पोस्‍ट न मिले, लेकिन कुछ तो सीखने को मिलेगा ही.

know how to rejection made you strong | रिजेक्शन तोड़ने के लिए नहीं, मजबूती  के रूप में लेंगे तो खुलेंगे नए रास्ते | Hari Bhoomi

रिजेक्शन से सीखे-
अगर आपको किसी नौकरी के लिए रिजेक्ट किया जाता है तो घबराने की जरूरत नहीं है आपको यहां से कुछ न कुछ सीखने को मिलेगा. यह आपको पता होता है कि किस कारण आप रिजेक्ट हुए हैं, तो उन कमियों को सुधारें.